आने वाला साल तुला राशि के जातको के लिए कैसा  होने वाला है ये जानने के लिए आइये तुला भविष्यफल ( Tula bhavishyafal 2021 ) पढ़ते है।

वो सभी जातक जिनका जन्म २३ सितम्बर से २३ अक्टूबर के बीच हुआ है, उनकी सूर्ये राशि तुला होती है।

जीवन के सभी क्षेत्रों में तुला राशि ( Libra ) के जातको को बदलाव का सामना  करना होगा। 

वर्तमान से 13 मई 2021 तक और फिर जुलाई 28 से 28 दिसंबर 2021 तक आपके जीवन के रचनात्मक, चंचल और रोमांटिक पक्ष का विस्तार और विकास जारी रहने वाला है।

यह आत्म-अभिव्यक्ति, मनोरंजन के नए रूपों और रोमांटिक अन्वेषणों के लिए एक शक्तिशाली समय होने वाला  है।

आपका सारा  ध्यान जीवन का आनंद लेने, मौज-मस्ती करने और खुद को  हर बंधन से  मुक्त करने, पुरस्कृत तरीकों से व्यक्त करने में बदल सकता है।

आपकी रोमांटिक और रचनात्मक दुनिया का विकास, वृद्धि और सुधार होता इस साल नज़र आ रहा है।

आप गलती के बिना अपने आप को चंचल और रचनात्मक रूप से व्यक्त करना सीख रहे हैं और ऐसा करने के लिए आप कुछ व्यक्तिगत जोखिम लेने के लिए तैयार हैं।

मनोरंजन, शौक और आराम की गतिविधियाँ अब और अधिक ज़ोरदार रूप से पूरी हो सकती हैं। इस दौरान आपके शादी अथवा प्रेम प्रस्ताव को रखने अवसर बहुत मज़बूत होते जाते हैं।

मौज मस्ती करने के लिए आप खुद से पहल कर सकते है। अपने आप को अनूठे तरीकों से व्यक्त करेंगे और शौक और मनोरंजन का भरपूर आनंद लेंगे।

2021 में खुशी पाने के लिए आप अपनी  सामान्य सीमा से परे पहुंचना और कनेक्ट करना सीख रहे हो। अपने क्षितिज के विस्तार के माध्यम से व्यक्तिगत विकास की तलाश कर रहे हो।

जैसे कि उच्च अध्ययन, दार्शनिक खोज या रोमांचक अनुभव। दूसरों के साथ जुड़ना, यहां तक ​​कि वस्तुतः विभिन्न पृष्ठभूमि या संस्कृतियों का एक समृद्ध अनुभव आपको प्राप्त  हो सकता है।

Tula bhavishyafal 2021 | तुला भविष्यफल एवं सामाजिक परिवेश

इस चक्र के दौरान आप दूसरों के लिए कितने उपयोगी हैं, इस बात पर आपको गर्व होगा।

tula-bhavishyafal-2021-social-life
credit : Masashi Wakui

आप अपनी सेवाओं के लिए जितनी अधिक ईमानदारी और मेहनत करेंगे, उतना ही अधिक “प्रतिफल” या फल आपको प्राप्त होगा।

आप दूसरो के लिए जो काम करते हैं और जो सेवाएं उनको प्रदान करते हैं, उनके लिए आप नए और मूल विचार ला रहे हैं।

इस दौरान काम के दौरान होने वाली समस्याओं के अधिभार या बढ़ाव का अनुभव किया जा सकता है। आपमें अब अपने काम के विवरण पर ध्यान देने की प्रवृत्ति आ रही  है।

और आप कभी-कभी नीरस कार्यों से थोड़ा परेशान हो सकते हैं। काम की  अधिकता से बचने के लिए महत्वपूर्ण है की आप खुद के कामो को लिस्ट आउट करे।

पूरे वर्ष में आपके जीवन के जिन क्षेत्रों में “बैक टू बेसिक्स” दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है, वे आपके सौर चार्ट के क्षेत्र से जुड़े होते हैं।

जो रचनात्मकता, डेटिंग और रोमांस, खुशी, बच्चों, शौक और रचनात्मक अतीत को नियंत्रित करते हैं। जीवन के इन क्षेत्रों में कई प्रकार के परीक्षण आ सकते हैं।

कई बार तो आपको ऐसा लगेगा की जैसे कि जैसे सारा ब्रह्मांड जाँच रहा है कि नींव कितनी मजबूत हैं।

कमजोर नींव पर बनी चीजें इन परीक्षणों के दबाव में बहुत जल्दी  से दरक कर टूट सकती हैं। जो मजबूत हैं वे सहन करेंगे और मजबूत होंगे। 

Dosti aur Tula bhavishyafal 2021 | तुला भविष्यफल एवं मित्रता

इस लंबी अवधि के चक्र के दौरान आपके जीवन  में किसी अपने की  वापसी हो सकती है, जो आपके बचपन का कोई पुराना मित्र भी हो सकता है। 

dosti-tula-bhavishyafal-2021-mitrata

आप में से जो लोग डेटिंग कर रहे हैं वे कुछ अकेलेपन को महसूस कर सकते हैं, क्योंकि इस समय आप जो ढूंढ रहे हैं, उसे पाना कठिन हो सकता है।

एक मौजूदा रोमांस के रिश्ते के लिए ये परीक्षण  का समय हो सकता है। लेकिन मजबूत लोगों को ये समय और मजबूत बनाता है।

जो तुला जातक प्रतिबद्ध  भागीदारी में शामिल  हैं, वे इस चक्र के दौरान बेहतर या बदतर रूप में से कोई एक रूप देख सकते है।

अपनी साझेदारी के इस पहलू को जीवित रखने के लिए सही प्रकार से काम करने की आवश्यकता होती है। एक रोमांटिक साथी इस समय एक “भार” की तरह महसूस कर सकता है।

और आप परिचित बनाने और अन्य लोगों की कंपनी का आनंद लेने के मामले में प्रतिबंधित महसूस कर सकते हैं। उन सिंगल और गुड लुकिंग लोगो से सावधान रहें जो की हमेशा क्षणिक सुख की तलाश में रहते है।

कई बार ऐसे सम्बन्ध आपको बहुत आकर्षित कर सकते है लेकिन ज़रूरी नहीं की वो आपके लिए सही साबित हो। हालांकि कई अन्य लोगों के लिए, यह एक ऐसा समय होता है जब कोई रिश्ता स्थिर होता है।

तो उनको  बहुत अच्छा लगता है। वास्तव में यह आपके जीवन में आमतौर पर अधिक स्थिर  हो सकता है, और यह वही है जो इस समय आपके लिए होना चाहिए।

यह प्रभाव पिछले साल ही शुरू हुआ था। हालांकि यह 2020 में प्रभाव से बाहर आप रहे है। आप इसे सबसे दृढ़ता से पहले या बाद में चक्र में महसूस किया जा सकता है।

यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप तुला राशि के पहले या बाद के चक्र में पैदा हुए है ।

इस साल, जिनका जन्म 1 से 14 डिग्री के बीच हुआ है वे तुला राशि वाले हैं और जो 24 सितंबर से 7 अक्टूबर के बीच पैदा हुए हैं वे सबसे सीधे प्रभावित होने वाले हैं।

शनि मार्च 2023 तक आपके चार्ट के इस क्षेत्र को पार कर जाएगा। यह चीजों को बेहतर अधिक उत्पादक और कम तनावपूर्ण महसूस कराता है।

शनि का सम्पूर्ण प्रभाव जानने के लिये Tula rashi Shani gochar Prabhav | तुला शनि गोचर प्रभाव भी पढ़े।

आप इस समय अपने संबंधों के जिम्मेदार और अधिक रोमांटिक तत्वों को जोड़ते हुए एक रिश्ते को मजबूत कर सकता  हैं।

हो सकता है कि कुछ मायनों में, जीवन के इन क्षेत्रों का विस्तार और विकास हो रहा है, लेकिन यह भी देखने वाला होगा।

कि अन्य तरीकों से प्रतिबंध अधिक अनुशासन और सरलीकरण भी हो  नहीं । कुछ के लिए आने वाला साल एक परियोजना या संबंध का समाप्त होना  है।  

Family aur Tula bhavishyafal 2021 | परिवार एवं तुला भविष्यफल

आने वाले वर्ष के लिए आपका तुला भविष्यफल ( Tula bhavishyafal 2021 ) जीवन के ऐसे  क्षेत्रों को प्रकट करता है।

parivar-tula-bhavishyafal-2021-family

जिसमें परिवर्तन होते रहना सामान्य  हैं। यह पुराने के साथ, नए के सामंजस्य का  समय है।

यह शारीरिक और मानसिक रूप से एक उपजाऊ समय हो सकता है। परिवार का विस्तार हो सकता है।

घर और परिवार के प्रति दृष्टिकोण इस वर्ष बदलना जारी रहने वाला  है। बेशक, यह आपके व्यक्तित्व और वर्तमान जीवन परिस्थितियों पर निर्भर करता है कि आप इस समय को कैसे लेते है। 

यह प्रभाव कैसे आपके रिश्तो को प्रभावित करेगा ये भी देखने वाली बात होगी।  रचनात्मक रूप से आप अपने सपने को साकार करने के लिए विचारों और योजनाओं से भरे हो सकते हैं।

मनोरंजन के नए रूप अब दृढ़ता से समझ सकते हैं और आपके विकल्पों का पता लगाना रोमांचक हो सकता है।

आपका  स्वास्थ्य अब बहुत अच्छी तरह से समृद्ध हो सकता है और यदि आवश्यक हो तो चिकित्सा प्रक्रिया भी करवा सकते है। जिसके लिए आप लम्बे समय से सोच रहे हो। इसके  सफल  होने की अधिक संभावना है।

इस अवधि के दौरान आपके कर्तव्यों से दूर खुद के लिए समय निकलने की आवश्यकता के साथ या दूसरों की देखभाल करने के लिए भी समय की आवश्यकता पड़ेगी आपको। 

इसके सही के परिणामों के पूरा होने साथ इस अवधि के दौरान चुनौतियां हो सकती हैं, जिससे आपको अपने लिए समय निकालने में परेशानी हो।

आपका दूसरो के साथ संचार, भाई-बहन, सहपाठियों, परिवहन, या व्यक्तिगत हितों को इस अवधि के दौरान काम और स्वास्थ्य से निकटता से जोड़ा जा सकता है।

अपने काम के माध्यम से खुद को व्यक्त करने के कई  अवसर हो सकते हैं, या अपनी नौकरी के लिए अपने कौशल और रुचियों को और अधिक सामने लाने की संभावना है।

इस दौरान आपके काम में आंदोलन, जुड़ने और संचार पर अधिक ध्यान केंद्रित किया जा सकता है। इस समय आपका मानसिक दृष्टिकोण आपके स्वास्थ्य पर विशेष रूप से प्रभाव डालता है।

पूरे वर्ष में आप एक दीर्घकालिक चक्र में रहोगे। जिसमें आपका अंतरंग संसार और साझा संसाधन अप्रत्याशित और असामान्य भी  हो सकते हैं, लेकिन प्रेरणादायक और रोमांचक भी रहेंगे।

आपका अंतरंग जीवन और दूसरों से सहायता प्रणाली पूरी तरह उत्तेजित और खुली हुई है। जीवन के ये क्षेत्र जीवन का वाइल्डकार्ड क्षेत्र हो सकते हैं, लेकिन ये बदलाव आपके जीवन के लिए अत्यधिक नवीन भी हैं।

आप यौन और अंतरंग स्तरों पर खुद को खोलने के बारे में कहीं अधिक प्रायोगिक बन सकते हैं।

या आपकी मौजूदा परिस्थितियों के आधार पर, आपके जीवन के विभिन्न क्षेत्रों का पूरी तरह से पता लगाने के साथ ही कई बातो  में कमी भी हो सकती है।

हालांकि, आपको उन लोगों के साथ अति-विश्वास की आवश्यकता है जो आपके साझा संसाधनों को भटका सकते हैं।

Education aur Tula bhavishyafal 2021 | शिक्षा एवं तुला भविष्यफल

चंद्रमा की चाल  और ग्रहण के दौरान होने वाली गतिविधि आपकी शिक्षा, साहसिक, शिक्षण, प्रकाशन, नई संभावनाओं और क्षितिज को उजागर करना जारी रख सकती  है।

tula-bhavishyafal-2021-shiksha-education

आपको अपने दृष्टिकोण, विश्वास प्रणाली, दृष्टिकोण, व्यक्तिगत दर्शन, अध्ययन, प्रकाशन, विचारों को साझा करने और परिवहन से संबंधित विकास और सुधार के लिए आने वाले समय मुश्किलें लाएगा।

जिसका मुकाबला आपको डट कर करना होगा तभी आप सफल हो सकते हो । आप इस वर्ष अपने दृष्टिकोण का विस्तार करके  बहुत सारी इस समय होने वाली घटनाओ  से बहुत लाभ उठा सकते हैं।

आपको ये ध्यान रखना होगा की आपकी आत्मशक्ति ही आपको होने वाले परिवर्तनों के सामने टिकने में सहायक सिद्ध होगी। 

दिसंबर 2020 से दिसंबर 2021 तक (13 मई से 28 जुलाई, 2021 को छोड़कर) एक अच्छे समय के लिए यह गोचरकल वृद्धि, सहायक प्रभाव करने वाला है।  आपके साथ कई महीनों के लिए ये बदलाव रहने वाला  है।

इस सारे तुला भविष्यफल ( Tula bhavishyafal 2021 ) के दौरान आपको एक नए आत्मविश्वास और शक्ति का एहसास होता रहेगा। 

आपको दूसरो से एक कमिटमेंट की प्राप्ति भी संभव है की वो हर तरह से आपके साथ है। आपकी किसी हॉबी को निखारने के लिए विशेष रूप से ये समय उपयोगी हो सकता है।

मई, जून और दिसंबर के आसपास विशेष रूप से आप महत्वपूर्ण चीजें सीख रहे होंगे तथा नई रुचियों का लाभ  उठा रहे होंगे।

संभवत: कुछ पुरानी आदतों को समाप्त कर देंगे और एक नयी  रोमांचक खोज करेंगे। आपके संचार कौशल में सुधार होगा।

साथ ही आप अपने व्यापार के बारे में जितना संभव हो उतना सीखने के लिए प्रयास  कर सकते हैं। शिक्षा में एक महत्वपूर्ण शुरुआत या परिणति हो सकती है।

यदि आप व्यवसाय में हैं, एक लेखक है तो आप  व्यापक दर्शकों तक पहुँच सकते हैं। परिवहन और गतिशीलता के क्षेत्र में बड़े बदलाव बहुत सारे  कार्यों में हो सकते हैं।

वर्ष के अंत के करीब, एक नया विषय शुरू हो सकता  है आपके जीवन में , हालांकि यह बदलाव 2022 में पूरी तरह से विकसित होगा।

यह आपके अंतरंग दुनिया में बहुत बड़ा बदलाव करेगा आप बस किसी बिछड़े को गले लगाने और किसी के लिए एक गहरे संबंध या एक विशेष परियोजना बनाने  की आवश्यकता है।

जीवन के इन क्षेत्रों में आपको 19 नवंबर को चंद्र ग्रहण के बाद से शुरू होने वाले महत्वपूर्ण परिवर्तन देखने की आवश्यकता है बस।

शुक्र वर्ष के अधिकांश समय के लिए सीधा चलता है, लेकिन 2021 के अंत के पास यह प्रतिगामी हो जाता है।

19 दिसंबर 2021 से 29 जनवरी, 2022 तक शुक्र मकर राशि में मार्गी है। (ध्यान रखें कि इसके साथ प्रस्तावना और हैंगओवर अवधि शामिल हैं और सतर्क रहने के लिए, 17 नवंबर, 2021 से 1 मार्च, 2022 तक की तारीखों पर विचार करें)।

यह नए प्रयासों, शुरुआत या लॉन्च के लिए एक आदर्श समय नहीं है, बल्कि अतीत से पीछे देखने और सीखने के लिए उपयोगी है।

इस दौरान आराम, प्रतिबिंबित और पुनर्विचार करें। एक और अवधि जो बड़े निर्णय लेने के लिए  कम है, जब शुक्र सीमा से बाहर हो जाता  है। आप इस  समय के दौरान अपने चरित्र से अलग करने का अभिनय कर सकते हैं।

2021 में, यह 23 मई-जून 18 और अक्टूबर 9-दिसंबर 7 से होता है।जब तक आपका शासक गृह शुक्र आपकी राशि में है तब तक ऐसा ही चलता रहेगा। और 2021 में यह अवधि 16 अगस्त से 10 सितंबर तक है।  

Rojgar aur Tula bhavishyafal 2021 | तुला भविष्यफल में रोजगार

आपका 2021 तुला राशिफल आपके जीवन के उन क्षेत्रों की ओर इशारा करता है जो तेज़ी से बढ़ते हैं ताकि आप कुछ जोखिम उठा सकें, नया कर सकें और क्रांति ला सकें।

rojgar-tula-bhavishyafal-2021-naukri

दिलचस्प बात यह है कि जीवन के ये क्षेत्र जो बहुत विस्तार करने के लिए निर्धारित हैं, वही क्षेत्र अनुबंध पर सेट होते हैं ।

ये विपरीत प्रभाव व्यक्तिगत प्रभावों को रद्द करने के लिए कार्य नहीं करते हैं। इसके बजाय तुला भविष्यफल ( Tula bhavishyafal 2021 ) में वे सहअस्तित्व करते हैं।

आपको अपने लाभ के लिए उन्हें मिश्रण करने का मौका देते है। जिसका फायदा आपको आगे चलकर मिल सकता है। यह एक उत्पादक समय हो सकता है, जब काम करना आपको हर्षित कर सकता है।

13 मई से 28 जुलाई, 2021 तक, और फिर 28 दिसंबर से, आपके व्यावसायिक काम, दैनिक दिनचर्या और स्वास्थ्य प्रयासों का विस्तार, सुधार और विकास शुरू हो सकता  है।

यह प्रभाव तीन तारीख के बीच  तक फैला है और हम इस वर्ष पहली लहर पर हैं। 13 मई से 28 जुलाई, 2021 तक,28 दिसंबर, 2021-मई 10, 2022 तक और 28 अक्टूबर, 2022-दिसंबर 20, 2022 तक।

यह होना कुछ  जटिल लग सकता है, लेकिन इसका मतलब ये  है कि आप इन विषयों को चरणों में अनुभव कर रहे हैं, जो इस वर्ष मई से जुलाई तक शुरू होंगे।

ये समय एक ऐसा समय होगा, जब आपके अपने कार्येशेत्र, जिमेदारियो को बढ़ाओगे और अपने रोज़गार में अधिक  सफल होने की और अग्रसर होंगे।

आप बहुत ही कॉन्फिडेंट होकर व्यव्हार करोगे हर बात में।  परन्तु इस बात का ध्यान भी आपको ही रखना होगा की इन सब बातो के लिया खुद पर ज़्यादा बोझ न डाल ले।

आप अपने कामो में भी आनद की प्राप्ति करोगे यह आपके व्यव्हार को और अधिक संतुलित बनाने में सहायक हो सकता है। 

आपके तुला भविष्यफल में स्थिर नींव के लिए परीक्षण करने के लिए  प्रतिबंध और आवश्यक “स्लिमिंग डाउन” के क्षेत्रों को इंगित करता है।

हमेशा जीवन के कुछ ऐसे क्षेत्र होते हैं जिनमें अधिक सरलता की आवश्यकता होती है।

तुला परीक्षण तस्वीर का एक हिस्सा हो सकते हैं क्योंकि आप सीखते हैं, क्योंकि सीखने के द्वारा ही  केवल विकास और विस्तार के साथ जीवन अपने साथ भाग सकता है।

रचनात्मक रूप से आप अपने दृष्टिकोण में थोड़ा अधिक गंभीर हो रहे  हैं। अब आप एक शौक को खोज एक व्यवसाय में बदल सकते हैं।

या आप ऐसा कर सकते हैं कि रचनात्मक शौक, शगल, मनोरंजन और मनोरंजन के लिए कम समय है तो आप अपने शोक को ही अपना व्यवसाय बना ले।  

आपके काम के लिए अधिक दिखावा, नाटक, रचनात्मकता और मनोरंजन मूल्य की आवश्यकता हो सकती है और यह एक शौक से व्यवसाय हो सकता है।

रोमांस और काम को कुछ महत्वपूर्ण तरीकों से एक दुसरे के साथ जोड़ा जा सकता है।

आप में से कुछ बहुत सारी बातो पर कड़ी मेहनत कर सकते  है और बहुत सारे प्रयास रचनात्मक शौक या भूतकाल में डाल सकते हैं।

Dhan aur Tula bhavishyafal 2021 | तुला भविष्यफल में धन

आप इस चक्र के दौरान छोटे छोटे भागो  में एक सबक सीख रहे होंगे। दूसरों या बाहरी स्रोतों से आपको मिलने वाले समर्थन में अचानक बदलाव आपको आर्थिक रूप से अधिक स्वतंत्र बनने के लिए मजबूर कर सकता है।

money-tula- bhavishyafal-2021-dhan

अपने व्यक्तिगत आय को बढ़ावा देने के लिए और अपने द्वारा किए गए कामों के द्वारा उतने ऋणों का निपटान करके अपने आप को उतार-चढ़ाव के लिए तैयार करेंगे।

कुछ लोग अपने आप को कुछ ऐसे  लोगो के  लगाव से खुद को मुक्त कर सकते हैं जो एक समय में उन्हें बहुत कम महत्व दिया  करते थे।

यह पैसे, प्रतिभा, और रिश्तों को संभालने के लिए एक अत्यधिक रचनात्मक समय भी हो सकता है।

इस पारगमन के साथ महत्वपूर्ण बात यह है कि वैकल्पिक, नए, प्रगतिशील, या गैर-पारंपरिक तरीके से होने वाली प्रक्रिया में व्यावहारिक विचारों को सही रूप से समझने का ये एक बेहतरीन समय है।

याद रखिये ये परिवर्तन का दौर आपकी राशि में २०२६ तक चलने वाला है।आपके जीवन में होने वाली घटनाये इस समय विस्तृत रूप में आकर ले रही है ऐसा आपको दिखाई देगा इस  गोचरकल के दौरान।

संतुलित और स्थिर महसूस करने के लिए तुला भविष्यफल ( Tula bhavishyafal 2021 ) वास्तव में अद्भुत समय हो सकता है।

अपने जीवन के उन क्षेत्रों को मजबूत करना होगा  जो बेकार हो गए हैं, जब आप उन क्षेत्रों में सुधर करोगे तभी वो आपको कई तरह से लाभ पहुंचा सकते हैं।

यह एक सपने या लक्ष्य को साकार करने के लिए एक अच्छा समय हो सकता है, खासकर रचनात्मक लाइनों के साथ। आखिरी बार इसी तरह का विषय 1991 से 1994 के प्रारंभ में हुआ था।

2021 में आपका शासक ग्रह  शुक्र होने वाला है। यह आमतौर पर किसी भी वर्ष या लगभग पूरे राशि चक्र के माध्यम से चलता है।

और शुक्र की तुला राशि पर शासन करने के बाद से इसकी यात्रा आपके लिए थोड़ी अधिक व्यक्तिगत है।

प्लूटो गृह चुनौतीपूर्ण पहलुओं का गठन बेतरीन तरीके से नहीं कर पा रहा है , तो इन परिवर्तनों को समायोजित करने की समस्याएं होने की अधिक संभावना  है।

ऐसे समय हो सकते हैं जब अन्य जीवन विभागों में आपके अंदर, और घर या परिवार के जीवन में आए परिवर्तनों के साथ संघर्ष, आवश्यकताएं और इच्छाएं होती हैं।

जबकि प्लूटो पिछले साल प्रमुख था, क्योंकि इसने बाहरी ग्रहों के साथ मजबूत संरेखण का गठन किया था।

2021 में, प्लूटो एक प्रभाव रूप से आप  पर हावी नहीं था। बेशक यह हमेशा की तरह आंतरिक ग्रहों से जोड़ता है।

लेकिन यह बाहरी ग्रहों के साथ प्रमुख पहलुओं का गठन नहीं कर रहा है, यह सुझाव देता है कि इस वर्ष इसके लिए समय  उतना मजबूत नहीं हैं।

अब जबकी  प्लूटो आंतरिक ग्रहों के साथ आसानी से जुड़ रहा है, तो आपके जीवन को जमीन से ऊपर या अंदर से बाहर निकालने, बदलने और पुनर्निर्मित करने के आपके प्रयासों को इसका अच्छा समर्थन प्राप्त हो सकता है।

शारीरिक और भावनात्मक मुद्दों  पर गहरे, स्थायी परिवर्तन और सुधार हो सकते हैं।

इस दौरान शुद्धिकरण और भावनात्मक नवीकरण से संबंधित गतिविधियां दृढ़ता से समझी जा  सकती हैं। 

Love Tula bhavishyafal 2021 | तुला भविष्यफल में प्रेम

आपका रोमांटिक जीवन में असामान्य और आश्चर्यजनक रूप से बदलाव हो सकता है।

love-tula-bhavishyafal-2021-pyar-prem

इस चक्र के दौरान बहुतर सारे परिवर्तन आपके रोमांटिक जीवन में आ सकते हैं। आपमें से जो सिंगल हैं, उनके लिए हल्के-फुल्के रोमांटिक रिश्तों में प्रवेश करने की अनिच्छा पैदा हो सकती है।

यदि आप ऐसे सम्बन्धो को अपने जीवन में  शामिल  करते हैं, तो आप बहुत सावधानी से ऐसा करते हैं और आप इस चक्र के दौरान अधिक परिपक्व या स्थिर लोगों की ओर आकर्षित होते हैं।

अपने लिये उपयुक्त जीवन साथी और प्रेमी के सही चयन के लिए प्रेम (prem) भी पड़े।

अब तुला भविष्यफल ( Tula bhavishyafal 2021 ) में वो समय आने वाला है जब आप आराम करने और खुद के द्वारा सुनिश्चित किये भविष्य का आनंद ले सकते हो।

और यह एक विशेष छुट्टी पर जाने या जिम्मेदारियों से विराम लेने के लिए एक आदर्श अवधि हो सकती है।

यह शारीरिक और भावनात्मक रूप से कई स्तरों पर एक उपजाऊ समय हो सकता है।

यह प्रभाव कैज़ुअल डेटिंग से जुड़ा हुआ है और प्रतिबद्ध सम्बन्धो की तुलना में अधिक रोमांटिक संभावनाओं की खोज कर रहा है।

आप इस दौरान क्षणिक सुख साधनो की और भी आकर्षित हो सकते है।  कुछ पल के सुख और मज़बूत सदैव सुख देने वाले सम्बन्धो को आपको अपनी तर्क शक्ति के आधार पर खुद ही पहचानना होगा। 

आपके अंदर का  कलाकार, निर्माता, प्रदर्शनकारी या शिक्षक इस समय उभर कर बाहर आ सकता  हैं। आप कलात्मक और सांस्कृतिक साधनो के माध्यम से बहुत आनंद का अनुभव करते हैं।

आपका  रचनात्मक लेखन आपके और संचार के लिए विशेष रूप से अच्छा साबित हो सकता  हैं।

क्योंकि आपके संचार क्षेत्र और रचनात्मक / रोमांटिक क्षेत्र में इस पारगमन के दौरान बदलाव जुड़े हुए हैं। यह आपके रिश्तों के बारे में सोचने और बातचीत करने का एक शक्तिशाली समय है।

आपके कई विचार रचनात्मक रूप से उन्मुख हैं। यह शब्दों की शक्ति के माध्यम से लिखने, बोलने और कनेक्ट करने का एक विशेष समय हो सकता है।

ध्यान दें कि यह प्रभाव बहुत लंबे समय तक रहने वाला  है (इस प्रभाव की पूरी श्रृंखला जनवरी से जून 2008 तक है।

नवंबर 2008 से मार्च 2023, जून 2023 से जनवरी 2024 और फिर सितंबर 2024 से नवंबर 2024 तक) चली आ रही है ।

जो कभी तेज़ कभी धीमी होती रही है। हालांकि हम निश्चित रूप से अंतिम पड़ाव से बहुत दूर हैं, लेकिन इसके कुछ और वर्ष है जो अभी बचे है जो नए नए परिवर्तन लाने वाले है। 

फैशन, सौंदर्य समस्या एवं उसका निदान, लग्न, वर्षफल, राशियों अथवा भविष्यफल से सम्बंधित वीडियो हिंदी में देखने के लिए आप Hindirashifal यूट्यूब चैनल पर जाये और सब्सक्राइब करे।

अब आप हिन्दी राशिफ़ल को Spotify Podcast पर भी सुन सकते है। सुनने के लिये hindirashifal पर क्लिक करे और अपना मनचाही राशि चुने।