हम सभी के ह्रदय में किसी न वस्तु या व्यक्ति को प्राप्त करने की इच्छा कहीं न कहीं अवश्य दबी होती है। कुछ लोग बिना मांगे ही समस्त मनचाही इच्छाओं को प्राप्त कर लेते है।

परन्तु सभी को ये सौभाग्य प्राप्त नहीं हो पाता। इसका कारण कुछ भी हो सकता है। जैसे कुंडली में ग्रहों की स्थिति का सही न हो पाना।

इस स्थिति में हमारे द्वारा अपने मन की भावनाओं को पूर्ण करने हेतु वशीकरण यंत्र  हमारे सहायक के रूप में हमारा मार्ग प्रशस्त करता है, और हमको हमारे मनोवांछित व्यक्ति के नज़दीक लाता है। 

वशीकरण यंत्र (Vashikaran Yantra) किसी को भी आपकी ओर आकर्षित करने का सबसे शक्तिशाली साधन है।

ऐसे व्यक्ति को आकर्षित करने की शक्ति प्रदान करता है, जिसे आप अपने करीब चाहते। वशीकरण यंत्र की अत्यधिक सम्मोहक दिव्य चुंबकीय शक्ति को इसके लिए सटीक माना जाता है।

इसे भूमि पर हमारे संबंधों में प्रेम और शांति के दिव्य दाता के रूप में भी माना जाता है। सर्वोच्च आकर्षण का यह दिव्य यंत्र स्वर्गीय चुंबकीय शक्ति को अपने अंदर समाहित किये हुए है।

जिससे आप अपने प्रिय को अपने पास रख सकते हैं, और इसी प्रयोजन को लेकर इसे सदियों से माना जाता रहा है। क्योंकि यह आज का आविष्कार नहीं है। 

इसके अलावा, यह किसी भी व्यक्ति के चारो ओर उपस्थित व्यक्तिगत, पेशेवर और सामाजिक क्षेत्र में सौहार्दपूर्ण संबंध विकसित करने में बहुत सहायता करता है।

उसे परिजनों से सम्मान और प्रशंसा मिलेगी जो उसे विकास की ओर ले जाएगी। यंत्र अच्छी सफलता प्रदान करने के अलावा व्यक्ति की ओर समृद्धि और शांति को भी आकर्षित करता है।

कुल मिलाकर, आकाशीय चुंबकीय शक्ति का यह यंत्र उपासक के जीवन की ओर सभी सकारात्मक प्रतिबिंबों को आकर्षित करता है, और उसके जीवन को सभी अच्छाइयों से सजाता है। 

लेकिन इससे जुड़ा सबसे महत्वपूर्ण पहलू यह है, कि इसकी पूजा अच्छे और शुद्ध इरादों के साथ की जानी चाहिए, ताकि आसपास के लोगों की भी भलाई हो सके।

यंत्रो और चक्रो के मध्य सम्बन्ध तथा चक्रो के बारे में विस्मयकारी जानकारी के लिये Chakras पर क्लीक करे। उनके रहस्यों और मानव जीवन में पड़ने वाले प्रभाव को जाने।

Benefits and uses of Vashikaran Yantra | वशीकरण यंत्र के उपयोग और लाभ

benefits-uses-vashikaran-yantra
Credit : PublicDomainPicture

इसका उपयोग विभिन्न उद्देश्यों के लिए किया जाता है।

1 किसी भी  पुरुष या महिला के साथ एक नया रिश्ता शुरू करना।

2 किसी को किसी भी काम के लिए मनाने के लिए।

3 वांछित व्यक्ति या सामान्य लोगों को प्रभावित करने के लिए।

4 प्रेमी, पति या पत्नी के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखने के लिए।  

5 किसी भी साक्षात्कार में सफलता प्राप्त करने के लिए।  

6 ग्राहकों  को आकर्षित करने व्यापार वृद्धि बनाए रखने के लिए।  

7 एक बैठक, पार्टी या सार्वजनिक सभा में आकर्षण का केंद्र होने के लिए ।

8 वशीकरण यंत्र भी आपके प्रेमी, प्रेमिका जैसे अपने प्रेम साथी से पूर्ण शारीरिक और भावनात्मक संतुष्टि प्राप्त करने के लिए ।  

9 पति, पत्नी या पारिवारिक विवाद की स्थिति में भी यह प्रभावी है, आपके परिवार का सदस्य आपको वांछित सम्मान, प्यार और देखभाल देना शुरू कर देंगे।

यंत्रो से सम्बंधित विस्तृत जानकारी के लिए यन्त्र का जादू ( Yantra ) अवश्य ही पढ़े।

Vashikaran Yantra pooja vidhi | वशीकरण यंत्र पूजन विधि

सर्वप्रथम स्वयं को नित्य कर्म और स्नान आदि से निवृत करें, तत्पश्चात वशीकरण यंत्र स्थापना विधि को शुरू करने के लिए खुद के मन और विचारों को शुद्ध एवं एकाग्र करें। 

vashikaran-yantra-pooja-vidhi
Credit : Jills

घर का शांत स्थान जहाँ कोई आपके ध्यान में विघ्न न दाल पाए ऐसे स्थान पर पूरब दिशा की ओर मुख करते हुए धरती पर आसन लगाएं। 

एक वेदी पर घी का दीपक और सुगन्धित अगरबत्ती या दीपक जलाएं,यदि आप चाहें तो एक से अधिक दीप भी प्रज्जवलित कर सकते है।  

वेदी पर ताज़े फूल और फल भी रखें। 

इसके बाद वेदी पर वशीकरण यंत्र को खोलकर स्थापित करें। इस यंत्र के साथ आप वशीकरण देवी और अपने इष्ट देवता की प्रति कृति भी स्थापित करें। 

इसके बाद शुद्ध जल को किसी भी शुद्ध पेड़ की पत्ती  द्वारा खुद पर और वशीकरण यंत्र तथा स्थापित देवी और इष्ट देव पर छिड़ककर  शुद्ध करें।  

इसके बाद शुद्ध मन से वशीकरण देवी का आह्वान करें और उनसे प्रार्थना करें की वह अपनी शक्तियों से उपरोक्त यंत्र को अभिमंत्रित करें। 

ध्यान लगते हुए देवी के समक्ष जिस भी व्यक्ति,वस्तु या इच्छा को आप अपने बस में करना चाहते है। उसकी प्रार्थना करें।  

Types of Vashikaran Yantra | वशीकरण यंत्र के प्रकार

वशीकरण एक प्रक्रिया है, जिसके द्वारा आप जिस भी व्यक्ति या वस्तु को प्राप्त करना चाहते है। उसे अपनी ओर आकर्षित कर सकते है।

types-vashikaran-yantra

यह उसी प्रक्रिया का एक हिस्सा है। जिसके द्वारा आप बहुत आसानी से अपनी पसंदीदा व्यक्ति या वास्तु को अपनी ओर आकर्षित कर सकते हो। 

कुछ प्रमुख वशीकरण यंत्र इस प्रकार से है।

Pati Vashikaran Yantra | पति वशीकरण यंत्र

इस यंत्र की सहायता से पत्नी अपने पति के मन में अपने प्रति प्रेम जगा सकती है। इस यंत्र के प्रभाव से पति पत्नी की बात को सुनता है. और किसी भी बात में दोनों के मध्य आसानी से सहमति स्थापित हो पाती है।

जिन स्त्रियों के पति किसी भी प्रकार के नशे की आदत से पीड़ित होते है या किसी पर स्त्री के प्रेम में होते है। वह इस यंत्र की साधना और प्रभाव से अपनी पत्नी की और आकर्षित हो जाते है। 

Mohini Vashikaran Yantra | मोहिनी या प्रेम यंत्र

इस यंत्र की सहायता से आप किसी को भी अपनी और आकर्षित कर सकते हो।

इस यंत्र की सहायता से आप अपने प्रेमी को भी आकर्षित कर सकते है। ये स्त्री या पुरुष दोनों के लिए लाभदायक यंत्र है।

Sarvjan Vashikaran Yantra | सर्वजन वशीकरण यंत्र

जैसा की इस यंत्र के नाम से ही सिद्ध हो जाता है कि ये यंत्र किसी को भी आपकी ओर आकर्षित कर सकता है। इस यंत्र की सहायता से आप अपने व्यापार में ग्राहक को आकर्षित कर सकते है।

किसी व्यक्ति विशेष का झुकाव आपकी ओर करवा सकते हो। व्यक्तिगत जीवन में परिवार के सदस्यों का ध्यान अपनी ओर केंद्रित करवा सकते है। 

Sammohan Vashikaran Yantra | सम्मोहन वशीकरण यंत्र

सभी वशीकरण यंत्रों में इस यंत्र का प्रभाव सर्वाधिक होता है परंतु इस यंत्र को अभिमंत्रित या सिद्ध करना इतना आसान नहीं होता। 

इसके लिए अत्यंत प्रशिक्षित साधक की आवश्यकता होती है। इस यंत्र से आप अपने प्रेमी, पति या मनचाहे व्यक्ति को अपने मोहपाश में बांध सकते हो।

इस यंत्र को सिद्ध करने के लिए एक निश्चित संख्या में मन्त्र जाप और साधना की आवश्यकता होती है। 

Stri Vashikaran Yantra | स्त्री वशीकरण यंत्र

इस यंत्र की सहायता से कोई भी पुरुष अपनी पसंद की स्त्री के मन में अपने लिए प्रेम जाग्रत करवा सकता है।

इस यंत्र के प्रभाव से प्रभावित स्त्री उक्त पुरुष के प्रेम में पूरी तरह डूब जाती है, और उसके लिए कुछ भी करने के लिए तैयार रहती है। 

Vashikaran Mantra | वशीकरण मन्त्र

यंत्र को सिद्ध करने के लिए उपरोक्त मन्त्र जाप की आवश्यकता होती है। 

  ” ॐ लकीम लकीम ( व्यक्ति विशेष का नाम ) वश्यं कुरु स्वाहा ”

लग्न, वर्षफल, राशियों अथवा भविष्यफल से सम्बंधित वीडियो हिंदी में देखने के लिए आप Hindirashifal यूट्यूब चैनल पर जाये और सब्सक्राइब करे।

अब आप हिन्दी राशिफ़ल को Spotify Podcast पर भी सुन सकते है। सुनने के लिये hindirashifal पर क्लिक करे और अपना मनचाही राशि चुने।