उत्तम, उज्ज्वल अनुग्रह के साथ आप जंगल की रानी को प्रतिबिंबित करने वाली सिंह राशि महिला से हर प्रकार की सार्थकता से परिपूर्ण होने की उम्मीद आप कर सकते हैं।

सिंह राशि की लड़किया फैशन (Leo girl fashion) में विलासिता पसंद होती है। कपड़े और सामान न केवल महंगे होने चाहिए, बल्कि सबसे अलग भी होने चाहिए।

सिंह राशि की लड़की कभी भी आम या अश्लील वस्त्रों में नहीं दिखेगी, क्योंकि उसके पास उत्कृष्ट चीज़ों को पहचानने की उत्तम समझ होती  है।

इनकी फैशन शैली (Leo girl fashion) इनके लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है, और इसलिए जीवन में बारीक चीजें भी बहुत ज़रूरी होती हैं।

ये अपने सहज आत्मविश्वास के कारण सबसे नाटकीय और चरम फैशन रुझानों को आगे बढ़ा सकते हैं।

उनका आत्म-आश्वासन जो उन्हें आश्वस्त करता है, कि वे किसी भी चीज़ में अच्छे दिखते हैं। उनकी फैशन पद्धति को मज़बूत और अलग बनाने में मदद करता है।

आप सिंह राशि की महिला से गलती की आशा नहीं कर सकते। जब वह एक कमरे में प्रवेश करती है, तो सभी की निगाहें उसकी ओर मुड़ जाती हैं। जब वह बोलती है, तो लोग सुनने के लिए आगे झुक जाते हैं।

जब वह कपड़े पहनती है, तो उसका उद्देश्य अविस्मरणीय छाप छोड़ना होता है, और वह यह सब हर बार करती है।

सिंह सूर्य का चिन्ह है, जिसके साथ सिंह महिला सभी गुणों गर्मी, आग, जुनून और साहस का परिहार्य है। वह कभी भी आधे-अधूरे उपाय से कुछ नहीं करती। 

वह जानती है, कि उसे क्या सूट करता है। वह उस लेबल के प्रति वफादार रहेगी जो उसे वह पहचान  देता है, जो वह चाहती है। वह सबसे अच्छा चाहती है,और वह जानती है, कि वह इसके लायक है।

उसका फैशन सेंस कालातीत से प्रभावित हो सकता है, या अल्पकालिक हो सकता है। उसने अपनी अलमारी में उत्कृष्ट रूप से क्लासिक्स चीज़ों और वस्त्रों के संग्रह बनाए होंगे, लेकिन उसके पास मज़ेदार फ़ैशन संग्रह  भी होगा।

वह रसीले कामुक मखमली, चमड़े, फर और रेशम के कपड़ों का अनुभव पसंद करती है। वह शायद घर पर, अकेले में वर्कआउट भी करती है।

क्योंकि वह पसीने से तरबतर और हर जगह अपने बालों से लिपटी हुई देखकर बहुत गर्व महसूस करती है।

उन्हें हमेशा खुद को दूसरों से अलग देखने और दिखने में अत्यंत सुख की प्राप्ति होती है। इसके लिए वह सदैव प्रयास करती रहती है। 

Leo girl personality and Physique | व्यक्तित्व और शारीरिक संरचना

23 जुलाई से 22 अगस्त की तारीखों के बीच पैदा हुई सिंह राशि की एक महिला एक मजबूत, प्रभावशाली लेकिन जिद्दी शख्सियत वाली होती है। जिसे आप निश्चित रूप से उसके इरादों में कमज़ोर नहीं कर सकते हैं। 

leo-girl-personality-physique
Credit : Pexels

सिंह के प्रतीक द्वारा पहचानी जाने वाली अग्नि तत्व से प्रभावित महिला को आप सबसे अधिक आत्मविश्वास से भरपूर होकर अपने आसपास सभी को उसके आकर्षण में बंधा हुआ पाओगे। 

इस राशि की एक महिला सभी को प्रेरित करती है, क्योंकि ज्यादातर लोग खुद को इस तरह से प्यार करने के लिए तरसते हैं, जो उन्हें जीवन का सामना करने के लिए बेखौफ छोड़ देता है।   

यद्यपि एक सिंह महिला के पास आत्मविश्वास के साथ-साथ  ईर्ष्या करने का गुण भी होता है, कुछ कम सकारात्मक विशेषताएं भी हैं, जिन्हें लोग कभी-कभी अनदेखा कर सकते हैं।

लड़किया बेहद संवेदनशील हो सकती है, लेकिन वह जिन्हें प्यार करते हैं, उनके प्रति हम हमेशा वफादार रहते हैं।

इनका प्यार पाने के लिये सबसे पहले, निश्चित रूप से, आपको अपनी योग्यता साबित करनी होगी, क्योंकि इनके पास ऐसे लोगों के साथ निभाह करने का धैर्य नहीं है, जो केवल समय बर्बाद करें।

वह जो चाहती है, उसके पीछे पड़ जाती है,और उसे पूरे लगन से करती है। वह हर रिश्ते को अपना सब कुछ देती है। आप या तो उसके साथ सौ प्रतिशत हो सकते हैं, या बिल्कुल नहीं।

वह जो कुछ भी करती है, उसमें सफल होने का प्रयास करती है। सबसे अधिक संभावना है, वह अपनी योजनाओं और कामों में सफल होगी।

सिंह राशि की लड़किया अत्यंत खुले स्वभाव की होती हैं। आपको जिन कामो को करने में थोड़ी झिझक हो सकती है, उन्हें करने में कोई झिझक नहीं होती।  

वह बेधड़क किसी भी काम को कर सकती है। जैसे आप को किसी काम में थोड़ी झिझक होगी, लेकिन सिंह राशि की महिला बिना किसी शर्म या झिझक के ऐसा कर सकती है। 

जब आत्मविश्वास बढ़ाने की बात आती है, तो वह बहुत निष्पक्षता के साथ आगे होती होती है। सिंह राशि महिला होने का मतलब है, कि आपके व्यव्हार में झिझक की कोई जगह नहीं होगी।

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह किसके आसपास है या वह कहां है। वह हमेशा वही करती है, जिसमे वह अच्छा महसूस करती है।  

यह काफी कलात्मक किस्म की होती है, और उसके चरित्र की अन्य विशेषताओं के आधार पर वह एक महान अभिनेत्री बन सकती है !

वह अपनी भावनाओं को भली भांति महसूस कर सकती है, और हमेशा खुद को व्यक्त करने की कोशिश करती है। संसार उसका मंच है। उस पर प्रकाश की किरण की भांति खुद को फैलाती है ।

सिंह राशि की लड़किया काफी रचनात्मक होती है। ‘जहाँ चाह है, वहाँ राह है’ उसके लिए एक बिल्कुल नया अर्थ लेती है।

यहां तक ​​​​कि अगर कुछ हासिल करना लगभग असंभव लगता है, तो वह इसे पूरा करने का एक नया तरीका खोज लेती  है ।

इस राशि के तहत पैदा होने वाले लोगों के पास कुछ विशेषताएं होती हैं, और वे लगभग हमेशा दूसरों से  बहुत अच्छे दिखते हैं। उनके बाल लम्बे, घुंघराले और मुलायम होते है। 

सिंह राशि वाली महिलाओं की लंबे पैरों और हाथों के साथ मजबूत शारीरिक कद काठी प्रमुख विशेषता होती है। उनके घने बालों में काले रंग में लाल रंग मिला होता है।

बालों की रेखा चेहरे से पीछे हट जाती है। चेहरा चौकोर आकार का होता  है।

आंखें बिल्लियों या शेरों की तरह चमकती हैं, नाक छोटी और कुंद होती है। उनकी ठुड्डी या निचले जबड़े के नीचे मांस की ढीली सिलवटें होती हैं

और एक गोल आकार की छाती होती है। वे भविष्य में अत्यधिक मोटे होने की संभावना कम रखते हैं।

Dresses for Leo girl fashion | वस्त्र

महिला जीवन के प्रति उत्साही, चंचल और जीवंत होती है। वह एक पूर्णतावादी है, जो विलासिता से प्यार करती है, लेकिन शानदार दिखने और महसूस करने के लिए उसके कपड़े महंगे नहीं होते हैं।

dresses leo girl fashion

उसके पास दर्जी-संबंधी या सिलाई सम्बन्धी ज्ञान पूरा होता है, लेकिन वह नाटकीय और चरम फैशन प्रवृत्तियों के साथ प्रयोग करना भी पसंद करती है। 

सिंह राशि महिलाओं  को नए ट्रेंड आज़माना पसंद है, और हर सीजन के अनुसार अपनी तैयारी पूरी रखती  है।

समुद्र तट पर लंबी सैर के दौरान यह आपको सहज तैराकी वस्त्रों  के साथ प्यारी लगेंगी। लेकिन यह बेहद बहुमुखी और दैनिक जीवन के लिए उपयुक्त वस्त्रों का चुनाव करना पसंद करती  है।  

कश्मीरी रेशम, कपास और ऊन जैसे प्राकृतिक रेशों से बनी बारीक सामग्री वाले कपडे सिंह राशि महिलाओं  के पसंदीदा वस्त्र होते हैं।

इन महिलाओं को अपने परिधानों की प्रशंसा सुनना पसंद होती है, इसके लिए वह सदैव कोशिश करती रहती हैं। 

वे अपने कपड़ों की सुंदरता निखारने के लिए गहने और एसेसरीज़ पहनना पसंद करती है। वे आम तौर पर अद्वितीय टॉप या असामान्य जूते जैसे स्टेटमेंट पीस के लिए जानी जाती है।

लेकिन किसी भी अन्य फैशन परिधान से अधिक सिंह राशि महिला का प्राकृतिक आत्मविश्वास उसका सबसे अच्छा सहायक होता है!

यदि आप सिंह राशि की हैं, तो आप शायद जानवरों के प्रिंट, अशुद्ध फर और चमड़े से प्यार करते हैं। आप उन शैलियों को अपना कर अपने स्टाइल  को आगे बढ़ाना पसंद करते हैं।

जिनके बारे में लोग कई दिनों तक बात करेंगे। नाटकीय रंग संयोजन और बोल्ड प्रिंट जो आप आमतौर पर चुनते हैं, वे चीजें हैं जो सिंह राशि के फैशन सेंस (Leo girl fashion) को पूरी तरह से व्यक्त करती हैं।

सिंह राशि की महिला जानती है, कि शानदार रूप से स्टाइलिश दिखने के लिए उसे हमेशा तैयार रहने की आवश्यकता नहीं है।

वह साधारण, क्लासिक कपड़ों को जोड़ने में गुणी है, क्योंकि वह जानती है, कि भीतर से कैसे चमकना है।

स्वभाव से रचनात्मक, सिंह राशि की लड़की कलात्मक होती है। जब फैशन की बात आती है, तो वह बंधनो  के बाहर सोचती है।

आप उसे मज़ेदार लेकिन सूक्ष्म तरीके से सिले गए सबसे बुनियादी वस्त्र पहने हुए देखेंगे, जिसे आपने पहले कभी नहीं देखा होगा।

Jwellery for Leo girl fashion | आभूषण

सिंह राशि की महिला के लिए गहने उनके स्टाइल स्टेटमेंट का प्रदर्शन करने का साधन होते हैं।

उनके कानों में कंधे तक झूलते झुमके भी शामिल हो सकते हैं, तो छोटे सोने  या हीरे के टॉप्स भी उनकी पसंद और पहचान हो सकते हैं। 

jwellery-leo-girl-fashion
Credit : Elle Stallings

सिंह राशि महिला को लाइमलाइट और कुछ भी नाटकीय पसंद होता है। वे बोल्ड स्टेटमेंट पीस या फंकी ज्वेलरी के लिए जाना पसंद करती  हैं।

इसका मतलब है, कि चमकीले रंगों और डिजाइनों के साथ सोने में कुछ भी आपके जीवन में सिंह राशि के लिए बहुत अच्छा होगा।

वे चांदी के अलावा  सोना या तांबा भी पसंद करती हैं, और हीरे या माणिक जैसे कीमती पत्थर उन्हें संतुष्ट करते है। वे खुद को रानी की तरह महसूस करना चाहती हैं, इसलिए वे ऐसे गहने पसंद करती हैं।  

जिन्हें वे अपने सिर पर पहन सकें। साथ ही, उन्हें जितना हो सके बड़े पेंडेंट वाले इयररिंग्स ज्यादा पसंद आते हैं। एम्बर उनका पसंदीदा रत्न है, जिससे उन्हें प्रभावशाली रूप मिलता है। 

Makeup for Leo girl fashion | मेकअप

अपनी बिल्ली जैसी आंखों का अन्य राशियों की तुलना में प्रमुख लाभ होता है। भले ही उन्होंने मेकअप नहीं लगाया  हो उनका रूप इनकी आँखों के कारण दमकता है।

makeup-leo-girl-fashion
Credit : Anastasia Gepp

कहने की जरूरत नहीं है,अग्नि  का चिन्ह उग्र लाल, नारंगी रंग, पीले रंग और सोने के रंगों में बहुत अच्छा लगता है। सिंह महिला पर बोल्ड लाल लिपस्टिक लगे होंठ किसी के भी हृदय पर प्रहार कर सकते हैं।

महिला के पास अपने मेकअप बॉक्स  में सबसे शानदार स्किनकेयर उत्पाद होने की संभावना है, लेकिन उसे यह सुनिश्चित करना आता है, कि नवीनतम सौंदर्य प्रसाधन सनक में खरीदारी नहीं करना है। 

चूँकि सिंह राशि की महिलाएं सूर्य द्वारा नियंत्रित होती हैं, अग्नि चिन्ह शुष्क त्वचा के लिए प्रवण होता है। इसलिए अपने आप को अच्छी तरह से मॉइस्चराइज रखें यह सिंह राशि महिला के लिए आवश्यक हो जाता है। 

जब सबकी निगाहें आप पर हों, तो कंसीलर आपका सबसे अच्छा साथी होता है। डार्क सर्कल, झाइयां और निशान मिटाने के लिए क्रीमी फॉर्मूले को अपनाएं। 

मजबूत व्यक्तित्व, परिभाषित चीकबोन्स की मांग करता हैं, इसके लिए आपको ब्रॉन्ज़ रंग के ब्लश का उपयोग बहुत अच्छे परिणाम देता है । 

अग्नि तत्व के संकेत और कजरारी आंखें सिंह राशि की महिलाओं की पहचान बनती हैं।

अधिक प्राकृतिक रूप के लिए, एक झिलमिलाती भूरी आंख के लिए आप अपनी आंखों को निखारने के लिए मस्कारा के दो कोट लगाना न भूलें।

बोल्ड और उभरे होंठों से ज्यादा कुछ भी आंख को नहीं भाता। लिपस्टिक के नारंगी, लाल और बरगंडी रंग आपके लिए सबसे अच्छा काम करते हैं।

चमक और गहराई के लिए एक चमकदार लिपस्टिक का स्ट्रोक आपके रूप को निखार देता है । 

Footwear for Leo girl fashion | जूते

इन लड़कियों को एक शक्तिशाली व्यक्तित्व के लिए जाना जाता है, सिंह महिलाएं मुखर होती हैं, फिर भी नियंत्रण में होती हैं।

footwear-leo-girl-fashion

वे साहसी और परोपकारी के बीच सही संतुलन बना सकती हैं। उनके जूते भी एक स्त्री संरचना को बनाए रखते हुए उन्हें ऊंचाई प्रदान करते हैं।

वह सबसे निडर फैशनिस्टा हैं, जिनके पास फैशन की अपनी समझ है, जो अपनी पसंद और मूड के अनुसार कपड़े और जीते पहनना पसंद करती हैं, चाहे फैशन का रुझान कुछ भी हो। 

वह पीले, नारंगी और सोने सहित चमकीले रंग का मिश्रण अपने जूतों के रूप में पहनना पसंद करती है। वह अपने स्टाइल को फ्लॉन्ट करना पसंद करती हैं, और अपने स्टाइल को किसी और चीज से ज्यादा बात करना चाहती हैं।

Hair styles for Leo girl fashion | केश सज्जा

जब उनकी पहचान की बात आती है, तो सिंह महिलाएं आमतौर पर लंबी होती हैं, और एक सुपर मॉडल के आत्मविश्वास के साथ चलती हैं। 

hair-styles-leo-girl-fashion
Credit : StockSnap

शेरनी की बड़ी, बिल्ली के समान आंखें होती हैं, जिनमें आमतौर पर सोने या एम्बर के टुकड़े होते हैं। वे अक्सर बिना जाने ही अपने बालों को सहलाते हैं या खेलते हैं।

क्योंकि वे अवचेतन रूप से अपने शानदार अयाल की ओर ध्यान आकर्षित कर रहे होते हैं।

यह अपने नम्र रेशमी बालों के लिए जानी जाती हैं। वे हमेशा अपने बालों की देखभाल करने में विश्वास करती हैं।  

सिंह राशि की महिलाओ के बारे में अधिक जानने के लिये सिंह राशि महिला सीक्रेट (Singh Rashi Mahila Secret) भी अवश्य पढ़े।

लग्न, वर्षफल, राशियों अथवा भविष्यफल से सम्बंधित वीडियो हिंदी में देखने के लिए आप Hindirashifal यूट्यूब चैनल पर जाये और सब्सक्राइब करे।

अब आप हिन्दी राशिफ़ल को Spotify Podcast पर भी सुन सकते है। सुनने के लिये hindirashifal पर क्लिक करे और अपना मनचाही राशि चुने।