धनु महिला (Dhanu Rashi Mahila) निरंतर जिज्ञासु होती हैं। यह चिन्ह दर्शनशास्त्र पर शासन करता है। सभी परिस्थितियों में सच्चाई की तलाश करती है।

वह हर पुरुष, महिला और बच्चे की गहनता से पड़ताल करती है और बातचीत के विषय राजनीति, धर्म से यौन तक वरीयताओं तक चर्चा ​​कर सकती है।

द आंसर टू एवरीथिंग की उसकी खोज में कुछ भी सीमा या वर्जित नहीं है। वह बहुमुखी और अत्यधिक आकर्षक है, और अपने रास्ते में आने वाले हर अनुभव का आनंद लेती है।

सहयात्री आमतौर पर स्पष्टवादी और स्वतंत्र होते हैं, कई के लिए एक आकर्षक संयोजन। सत्य के साधक के रूप में पहचानी जाने वाली, यह जानना चाहती है, कि वास्तव में जीवन क्या है।

सब कुछ इस खुले विचारों वाली महिला को आकर्षित करता है। विशेष रूप से धर्म, नैतिकता और दर्शन में नए और विवादास्पद क्षेत्र।

उसे प्रारंभ करें, और आप स्वयं को बौद्धिक रूप से उत्तेजक वार्तालाप के बीच में पायेंगे। इस महिला को एक सिमित सीमा में किया जाने वाला कार्य न दे। क्योंकि वह किसी अन्य व्यक्ति के हुक्म के अनुरूप नहीं, बल्कि फिट बैठती है।

आत्मविश्वास से आशावादी, यह देखने के लिए उत्सुक है। उसे अपनी योजनाओं को बदलने के लिए लचीलेपन की आवश्यकता है। प्रत्येक नए दिन क्या आता है।

यात्रा, काम, या खेल, धनु महिला रोमांच की तलाश करती है और अपने हर काम में ज्ञान बढ़ाती है।

Dhanu Rashi Mahila physique | शारीरिक संरचना

जैसा कि धनु ने योद्धा प्रतीक को धारण किया है, इस चिन्ह के तहत पैदा होने वालों में अक्सर एक योद्धा के शरीर होते हैं।

आप फुर्तीले हैं, और सभी की तुलना में लंबा फ्रेम है। महिला पास निष्ठा पूर्ण दृस्टि हैं, जो चमकदार और स्पष्ट हैं। फीमर या जांघ की हड्डी विशिष्ट रूप से लंबी होती है।

Dhanu Rashi Mahila Prem | प्रेम

प्रेम अनन्त रहस्यों में से एक है। इसलिए, यह भी है, एक और एक ही समय में, उसके सबसे लंबे समय तक पुरस्कार और सबसे छिपा खजाना दोनों।

dhanu-rashi-mahila-prem

वह एक ऐसा साथी चाहती है, जो मानसिक और शारीरिक रूप से समान हो, कोई ऐसा व्यक्ति जो उसे जीवन और प्यार के रहस्य को समझा सके।

वह अक्सर अंतरंगता से डरती है, और उसके लिए, प्रेम (Prem) अक्सर मित्रता से स्वाभाविक रूप से खिलता है। प्यार में ईमानदार और विश्वसनीय है।

तो वह एक बहुत ही आकर्षक स्वतंत्रता बनाए रखने में सक्षम होती है, जो केवल उसके आकर्षण को बढ़ाने के लिए कार्य करती है।

प्रेम विवाह के योग एवं प्रेम विवाह की सफलता के विषय में जानने के लिये Love Marriage पर जाये। अपने और प्रेमी से विवाह सम्बंधित शंकाओ के बारे में जाने। 

Dhanu Rashi Mahila Relationships | संबंध

धनु महिला मित्रवत सहचरी के रूप में प्यार करती है। वह एक दोस्त, साथी चाहती है, जो सच्चाई और ज्ञान के लिए अपने प्यार को साझा कर सके।

उसके साथ संबंध अक्सर सक्रिय, उत्साही तथा जोश से भरे होते हैं, जो रूपक और शाब्दिक दोनों रूप से नए अनुभव यात्रा से भरा होता है।

वह सभी नई चीजों के बारे में उत्साहित है, और उसके साथी को अच्छा जानकार होना चाहिये, और अच्छी तरह से यात्रा करनी आना चाहिए।

दर्शन, दुनिया, विदेशी भूमि और रोमांचक खोजों पर उसके साथ रहने के लिए यह आवश्यक है। धनु महिला का उद्देश्य हमेशा सच जानना होता है। एक रिश्ते में वह वफादार और समर्पित साथी होते हैं।

Dhanu Rashi Mahila Dosti | मित्रता

बुद्धिमान और साहसी इस महिला को अपने साथियों के साथ बाहर घूमना पसंद है। वह दोस्तों के साथ उस मूड में रहती है, जिसमें मस्ती और पागलपंती के प्रति प्रेम का भाव होता है।

यह, संस्कृति, दर्शन, और यात्रा के उनके ज्ञान के साथ सराबोर है। उसे इन विषयो पर बात करना बहुत पसंद है। यदि आप कभी भी अपनी सोच का विस्तार चाहते हैं, तो अपनी सहकर्मी मित्र धनु महिला से बात करें।

पूरी तरह से निष्पक्ष, महिला की दोस्ती जीवन के सभी क्षेत्रों से आती है, और सभी राष्ट्रीयताओं और संस्कृतियों के लोगों से बनती है। धनु तुला और कुंभ राशि के साथ आमतौर पर बेस्ट फ्रेंड्स फॉरएवर है।

‘स्त्री’ की खोज में उसकी रुचि की कमी के बावजूद, सगोत्रीय महिला के कई महिला मित्र हैं। वह बहुत दिलचस्प है, और चीजें बहुत सुस्त हो जाती हैं, जब वह चारों ओर नहीं होती है।

उसके पास बहुत सारे पुरुष मित्र (Dost) हैं, हार्दिक भी, जो एक जैसे जूते पहनते हैं और विमानों से बाहर निकलना पसंद करते हैं। लेकिन क्या होता है जब प्यार हो जाता है?

उसके प्यार में पड़ना मुश्किल हो गया। वह कभी भी आधे-अधूरे तरीके से कुछ नहीं करती है। वह अपने सिर से पैर की उंगलियों तक उत्साही है।

एक जंगली, रोलर कोस्टर की सवारी की तरह प्यार में होना उसकी एक महान भावना है। वह बार-बार ऐसा करती है, कि बस फिर से उस अनुभव को पाने के लिए।

उसके साथी को रिश्ते को ईमानदारी से निभाना पड़ता है और अगर ऐसा नहीं होता है, तो वह सभी को पीछे छोड़ देगी।

Dhanu Rashi Mahila Romance | रोमांस

वह भावनात्मक या व्यावहारिक दृष्टिकोण से नहीं, बल्कि शुद्ध शारीरिकता के रूप में सेक्स करती है।

वह एक आत्मविश्वासी और कामुक व्यक्तित्व है। उसके साहस की भावना का आमतौर पर मतलब है, कि प्रेमी किसी भी समय, किसी भी चीज़ के लिए तैयार रहे।

जीवन के बाकी हिस्सों के साथ उसके दृष्टिकोण के अनुसार, धनु राशि महिला विभिन्न प्रकार के भौतिक अनुभवों का आनंद लेती हैं। इसलिए एक प्रेमी जो कलात्मक और रचनात्मक दोनों हैं, उनके लिए सबसे अच्छा होगा।

जो भी व्यक्ति बेडरूम में अपना सम्मान जीतना चाहता है, उसे बोल्ड और दिमागदार दोनों होना होगा।

स्त्री पुरुष के मध्य शारीरिक आकर्षण की भी महत्वपूर्ण भूमिका होती है। सेक्स और सम्बन्धो के विषय में अधिक जानकारी के लिए रिश्तो में सेक्स (Sex) का महत्त्व भी पढे।

Dhanu Rashi Mahila Family | परिवार

धनु महिला को घर के बंधे होने से नफरत है। उसका सपना एक घर में परिवार और बच्चो की देखभाल करते हुये जीवन बिताना नहीं है।

उसका सपना उसके हाइकिंग के जूते, एक अविश्वसनीय समुद्र के दृश्य के किनारे पर स्थित एक घर है, या जंगल में एक झोपड़ी है। जब तक कि यह जंगल है, उसका रोमांटिक होना पक्का है।

उसे अपने साथ रखने की बात आती है, तो केवल एक और अग्नि चिन्ह, मेष या सिंह, में सहनशक्ति होती है। मेष उसके साथ पहाड़ों पर चढ़ेंगे, जबकि धनु राशि महिला घर को संभालेगी।

लेकिन यह उसका विपरीत संकेत है, मिथुन, जो वास्तव में उसे अपने आसपास रखने में सफल हो सकता है। लेकिन वह ईर्ष्या नहीं करता है, और प्रतिस्पर्धा नहीं करना चाहता।

Dhanu Rashi Mahila Fashion | फैशन

जब तक धनु राशि महिला अपने परिवेश में सहज है, तब तक वह फैशन के बारे में कोई परवाह नहीं करती है।

कपास, ऊन और लिनन जैसे प्राकृतिक कपड़े उसके लिए सबसे अच्छे हैं। वह रंगीन मैक्सी स्कर्ट, ढीली जींस और स्पोर्ट्सवियर पसंद करती है।

न्यूनतम श्रृंगार को पसंद करने वाली यह महिला, कोई भी गहना या श्रृंगार दूसरों के लिये उसके वास्तविक स्वरूप की पहचान नहीं बन पाता है।

सरल, बोहेमियन और अनसुनी, सिटेरियन फैशन सेंस ताजी हवा की एक सांस है। सेना की अधिशेष दुकान के शक्तिशाली आकर्षण के बगल में, बुटीक और फैशन स्टोर महत्वहीन हैं।

वह जो चाहती है, वह हिमालय के लिए एक ट्रेक के लिए किट है। यदि वह बहुत खूबसूरत जूते पहनती है, तो वे उसके लंबी पैदल यात्रा के जूते के लिए दूसरा स्थान लेंगे।

वह एक अच्छी पार्टी से प्यार करती है, लेकिन धनु महिला प्लेन पकड़ने के लिए पार्टी छोड़ निकल सकती है। वह खरीदारी करना पसंद करती है।

पहनने के लिए हर कोई जो कुछ भी पहन रहा है, वह धनु महिला स्वभाव के अनुरूप है, जैसे कि चिन्टीज़ फर्नीचर खरीदना।

वह अपनी यात्रा में लिए गये सामान को पसंद करती है, जैसे कि कश्मीर से एक रजाई, बुना हुआ जैकेट, लखनऊ से एक कशीदाकारी स्कर्ट, या ऐसा कुछ जो बस अद्भुत दिखता है।

ज्यादातर समय ऐसे कपड़े पहनती है जो फटाफट पहने जा सकते है, और इसका मतलब आमतौर पर जींस और टी-शर्ट होता है।

सुंदरता के लिए उसका दृष्टिकोण “अगर यह सब स्वाभाविक है, तो यह अच्छा है”। हर किसी को एवोकैडो फेस पैक आज़माने में और अपनी नाइट क्रीम बनाने में बहुत मज़ा आता है।

वह पेडीक्योर या बिकनी वैक्स के लिए भी काफी देर तक बैठ सकती है, और केवल एक चीज जिसे वह पहन सकती है, वह है सूर्य का रत्न।

विवाह योग, कब, कहा और कैसे आदि प्रश्नो से सम्बंधित समाधान के लिये Marriage लेख पढ़े और अपनी जिज्ञासा को विराम दे।

लग्न, वर्षफल, राशियों अथवा भविष्यफल से सम्बंधित वीडियो हिंदी में देखने के लिए आप Hindirashifal यूट्यूब चैनल पर जाये और सब्सक्राइब करे।

अब आप हिन्दी राशिफ़ल को Spotify Podcast पर भी सुन सकते है। सुनने के लिये hindirashifal पर क्लिक करे और अपना मनचाही राशि चुने।