कन्या राशि पुरुष (Kanya Rashi Purush ) के पास कर्तव्य की जबरदस्त समझ है, और वह अधिक से अधिक अच्छे लोगों की सेवा करने की दिशा में काम करेगा।

चाहे वह उसका परिवार, दोस्त, कार्य नेटवर्क या समुदाय हो। वह वास्तव में खोजने में कुशल है और सूक्ष्मता के साथ पकड़ पाने में आनंद लेता है कि कई अन्य लोगों को भारी लगेगा।

आम तौर पर किसी भी टीम में द मंथ या मोस्ट वैल्यूड प्लेयर का कर्मचारी होता है। जैसा कि सभी जानते हैं कि आप पहली बार और हर बार सही चीजें पाने के लिए कन्या राशि के लोगों पर भरोसा कर सकते हैं।

कन्या राशि दूसरों की मदद करना भी पसंद करता है। वह मेहनती, कुशल और व्यवस्थित भी है, और आमतौर पर किसी भी चुनौती से बाहर निकलने के लिए काम कर सकता है।

कन्या वर्जिन की विशेषताओं से जुड़ी हुई है, जैसे विनय और पवित्रता। एक कन्या राशि पुरुष संतुलित और निष्पक्ष होता है। सबसे अधिक उसके पास अपने असर के लिए एक निश्चित महान गुण है जो एक ही समय में विनम्र भी है।

बुध द्वारा शासित, आप कभी भी कन्या राशि के व्यक्ति को लंबे समय तक खड़े नहीं पाएंगे। रोमन देवता के रूप में बेड़े के पैरों के रूप में, जो उस पर शासन करता है।

कन्या राशि पुरुष मानसिक और शारीरिक रूप से ऊर्जा का एक बंडल है। वह उपलब्धि का पावरहाउस है, अक्सर अपने सिर में अगली जटिल समस्या को हल करता है।

जबकि उसके हाथ पल का काम करते हैं। वह एक बहुत अच्छा संचारक भी है, जैसा कि संदेश के देवता द्वारा शासित एक संकेत है।

जैसा कि वह सक्षम है, वह हमेशा अपनी महत्वाकांक्षाओं को आगे बढ़ाने या उच्च शूटिंग के लिए आत्मविश्वास नहीं रखता है।

कन्या राशि के लोग हर स्थिति का बड़े विस्तार से अध्ययन करते हैं। वह समझने में रुचि रखता है – अच्छी तरह से, सब कुछ और हर कोई।

उसका लक्ष्य पूर्णतावाद है, अपने आप में, पहले, फिर उसका काम, फिर उसके आसपास के लोगों का और अंत में दुनिया का।

वह कृपालु नहीं है; वह सुधार और प्रबोधन की दिशा में अपना काम करने की कोशिश कर रहा है। उनके पास बहुत ही विवेकशील स्वाद है और साफ-सुथरापन उनके लिए चल रही प्राथमिकता है।

कन्या राशि वाले पृथ्वी से जुड़े होते हैं, और अधिकांश कन्या राशि पुरुष जमीन और व्यावहारिक होते हैं। वह एक समझदार प्रकार है, अत्यधिक चिंता करने की प्रवृत्ति के साथ।

कन्या पुरुष एक पूर्णतावादी है और नियमित रूप से आत्म-सुधार के लिए उसकी निरंतर खोज इस सज्जन के जीवन को अनावश्यक रूप से जटिल बनाती है।

अत्यधिक विश्लेषणात्मक और शायद ही कभी जिस तरह से चीजों से संतुष्ट हैं, जीवन और रिश्तों का आनंद लेने के लिए कन्या पुरुष अक्सर अपना सबसे बड़ा दुश्मन होता है।

कन्या राशि पुरुष प्रेम | Kanya Rashi Purush Prem

जब एक  पुरुष अपने साथी के साथ सुरक्षित महसूस करता है, तो वह एक मजबूत, प्यार भरे रिश्ते को बनाए रखने के लिए बहुत मेहनत करता है।

kanya-rashi-purush-prem

इस सज्जन को अपने साथी के लिए खुशी मिलती है, इसलिए जब वह पूछता है कि आपको क्या पसंद है, तो वह वास्तव में जानना चाहता है।

कन्या राशि पुरुष पूर्णता की तलाश करता है और आदर्शों का पीछा करते हुए प्यार का खेल उसकी पालतू परियोजना है। वह उड़ता नहीं है, न ही अडिग है।

एक कन्यादान के बाद ही वह प्यार में पड़ जाएगा जब उसने अपने मन को स्थिति पर लागू किया, सभी पेशेवरों और विपक्षों, सभी दरारें, खामियों और एक भावनात्मक निवेश की ताकत की खोज की।

उनकी व्यावहारिक और समझदार प्रकृति कैंडललाइट डिनर और सहज सप्ताहांत की विदेश यात्राओं में रोमांस को समझने में विफल रहती है।

हालाँकि, प्यार (Prem) में एक कन्या व्यक्ति आपके आस-पास की पूरी तरह से नियोजित जीवन को शेड्यूल करेगा। 

जब वह कहता है, कि वह कॉल कर रहा है, तो एक बेहतर आदमी, व्यक्ति, पिता और प्रेमी के लिए पीछे की ओर झुकें और आपकी रक्षा, सम्मान और सेवा करें। 

प्रेम विवाह के योग एवं प्रेम विवाह की सफलता के विषय में जानने के लिये Love Marriage पर जाये। अपने और प्रेमी से विवाह सम्बंधित शंकाओ के बारे में जाने। 

कन्या राशि पुरुष मित्रता | Kanya Rashi Purush Dosti

पुरुष का व्यक्ति भावनाओं को बहुत अच्छी तरह से व्यक्त नहीं करता है और यह उसे कई बार आरक्षित और यहां तक ​​कि अप्रतिस्पर्धी भी बना सकता है।

वह किसी को भी भावनात्मक रूप से अपने करीब आने देने में मुश्किल महसूस करता है, इसलिए नए दोस्त (Dost) बनाना और रिश्ते के लिए कभी-कभी एक समस्या होती है।

बेहद भेदभावपूर्ण,कन्या राशि पुरुष विशेष रूप से तब होता है जब वह एक साथी और उसके साथी को चुनने की बात करता है।

कुछ कन्या पुरुषों को यह जानना चाहिए कि वे हल्की-फुल्की बातों को समझ सकते हैं कि सभी चर्चाओं को तथ्यों, आंकड़ों, और सलाह के गहन शब्दों पर हावी नहीं होना चाहिए ।

वे अपनी बातचीत में थोड़ी सी बात रखने के लिए अच्छा करेंगे। हंबल विर्गोस इसे सहज रूप से जानते हैं, या इसे सीख चुके हैं, और केवल पूछे जाने पर अपनी अंतर्दृष्टि प्रदान करते हैं।

यह बहुत सराहना करता है!कन्या राशि पुरुष शानदार दोस्त बनाते हैं जो जरूरत पड़ने पर हमेशा साथ रहते हैं।

कन्या राशि पुरुष रोमांस | Kanya Rashi Purush Romance

कन्या राशि के पुरुष के साथ यौन संबंध सैन्य परिशुद्धता के साथ हो सकते हैं यदि वह आपके साथ अभी तक आश्वस्त नहीं है। सभी विवरणों को पहले से सोचा और संबोधित किया गया होगा।

अधिनियम स्वयं सुचारू रूप से चलेगा, लेकिन जुनून और जानवरों की वासना क्या है? कन्या राशि पुरुष अक्सर अपने प्रेमियों को आश्चर्यचकित करते हैं।

हां, वह थोड़ा शुद्धतावादी हो सकता है, कम से कम जब तक आप छिपे हुए जुनून को अनलॉक नहीं करते हैं। उसका तत्व पृथ्वी है, इसलिए इस निश्चित रूप से एक कठोर पहलू पर हस्ताक्षर किए जाने की उम्मीद है।

वह बिस्तर में मांग कर रहा है और उसका ध्यान एक ऐसे व्यक्ति का अनुवाद करता है जो एक सक्षम और कुशल प्रेमी है।

उसे अपने खोल से बाहर आने के लिए बहुत सारे आश्वासन की आवश्यकता होती है, और जब वह करता है, तो आप उसके अधिक आराम के दृष्टिकोण का आनंद लेंगे।

विपरीत लोग अक्सर कन्या राशि पुरुष को आकर्षित करते हैं, और वह दूसरों में जंगली और प्रचंडता से मोहित हो जाता है, यह दर्शाता है कि वह अक्सर महसूस करता है कि वे खुद में दमित हैं।

कन्या राशि पुरुष का व्यक्ति अपने स्वयं के प्रदर्शन का विश्लेषण करने में मदद नहीं कर सकता है और यह बेडरूम तक सही विस्तार कर सकता है।

चूँकि आदमी हमेशा सुधार करता है कि वह क्या करता है, इसलिए उसे किसी भी आश्चर्य के रूप में नहीं आना चाहिए। जब आप उसे रोमांस और प्यार करने की तकनीक पर किताबें पढ़ते हुए पाते हैं, हालांकि वह आपको जानना नहीं चाहेगा।

वह फंतासी और रोल-प्लेइंग से अधिक तथ्य अपने बेडरूम के प्रदर्शनों की सूची का एक स्वचालित हिस्सा नहीं हो सकता है। लेकिन यह बाहर शासन नहीं करता है।

जैसा कि वह हो सकता है, विनम्र और रूढ़िवादी, जब वह अपने साथी को खुश करने के लिए आता है, तो कन्या राशि पुरुष काफी आश्चर्यचकित हो सकता है।

स्त्री पुरुष के मध्य शारीरिक आकर्षण की भी महत्वपूर्ण भूमिका होती है। सेक्स और सम्बन्धो के विषय में अधिक जानकारी के लिए रिश्तो में सेक्स (Sex) का महत्त्व भी पढे।

कन्या राशि पुरुष रोजगार | Kanya Rashi Purush Rojgar

कन्या राशि के पुरुष खुद को अपनी नौकरी के छोटे विवरणों में इतना लपेटा हुआ पा सकता है कि यह बड़ी तस्वीर के बारे में उसके विचार को बादल देता है।

इससे उनके करियर में उन्नति के अवसर बढ़ सकते हैं। यह सज्जन अपने काम को बहुत गंभीरता से लेते हैं और दोस्तों और परिवार के साथ कुछ महत्वपूर्ण अवकाश के लिए अपनी आवश्यकता की उपेक्षा करते हैं।

इस राशि के पुरुष एक महान वैज्ञानिक, विश्लेषक, कॉपीराइटर, लेखक, गणितज्ञ, मुनीम, कार्यकारी सहायक, निरीक्षक या मनोवैज्ञानिक बनेगा।

महान, विश्लेषणात्मक और हमेशा आलोचनात्मक – कन्या व्यक्ति साहित्यिक आलोचक या प्रतिभा स्काउट के रूप में अच्छा कर सकता है।

कन्या राशि पुरुष धन | Kanya Rashi Purush Dhan

अपने धन के साथ मौके लेने के लिए नहीं, इस राशि के पुरुष के वित्तीय पोर्टफोलियो में रूढ़िवादी निवेश शामिल होंगे ।

जो किसी भी आक्रामक अल्पकालिक पैदावार के बजाय दीर्घकालिक स्थिरता के लिए अनुरूप हैं।

कन्या राशि के जातकों की गणना हमेशा की जा सकती है कि बारिश के दिन के लिए कुछ अलग रखें।

कन्या राशि पुरुष परिवार | Kanya Rashi Purush Family

एक रिश्ते में, कन्या पुरुष वफादार, विचारशील और मदद करने के लिए प्यार करता है। वह स्थिरता और पूर्वानुमान के लिए आंशिक है।

घर को टेबल सेट करने, वित्त को संतुलित करने और सप्ताहांत पर बच्चों के साथ एक गेंद फेंकने में आपकी मदद करेगा।

वह एक रिश्ते में सही साथी बनने का प्रयास करता है और वह सक्षम, दयालु और वफादार होता है। वह रिश्तों में सहज और सहज है, और उच्च रखरखाव नहीं है।

कन्या राशि पुरुष स्वास्थ्य | Kanya Rashi Purush Health

इस पुरुष का व्यक्ति अपच और अल्सर से पीड़ित हो सकता है, क्योंकि वह सब कुछ के बारे में बहुत अधिक चिंता करता है।

अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना व्यावहारिक बात है, इसलिए इस राशि के पुरुष अक्सर व्यायाम करते हैं।

यहां तक ​​कि जब वह अच्छी तरह से महसूस करता है, तो यह आदमी हर छोटे दर्द और दर्द का विश्लेषण करने में मदद नहीं कर सकता है।

वह हाइपोकॉन्ड्रिया से पीड़ित नहीं है, लेकिन इसके करीब है। इस राशि के पुरुष तनाव से राहत देने वाली गतिविधियों और विश्राम तकनीकों का लाभ उठा सकते हैं।

कन्या राशि पुरुष फैशन | Kanya Rashi Purush Fashion

हालांकि व्यावहारिक नौसेना नीले और रूढ़िवादी ग्रेस पुरुष के पसंदीदा रंग हैं। उनके पास असाधारण रूप से अच्छा स्वाद है और उनकी स्टाइलिश परिष्कृत अलमारी उस पर निर्भर करती है।

कन्या पुरुष अपनी उपस्थिति की बात करता है, तो सावधानीपूर्वक होता है। इसलिए आप बाथरूम के समय के लिए अपने साथी के साथ कुछ लड़ाई की उम्मीद कर सकते हैं।

यह एक दुर्लभ अवसर होगा जब आप इस सज्जन को एक खराब बालों वाले दिन, अनचाहे, या मैले कपड़े पहने हुए पाएंगे।

विवाह योग, कब, कहा और कैसे आदि प्रश्नो से सम्बंधित समाधान के लिये Marriage लेख पढ़े और अपनी जिज्ञासा को विराम दे।

लग्न, वर्षफल, राशियों अथवा भविष्यफल से सम्बंधित वीडियो हिंदी में देखने के लिए आप Hindirashifal यूट्यूब चैनल पर जाये और सब्सक्राइब करे।

अब आप हिन्दी राशिफ़ल को Google Podcast पर भी सुन सकते है। सुनने के लिये hindirashifal पर क्लिक करे और अपना मनचाही राशि चुने।