तुला राशि पुरुष (Tula Rashi Purush ) पूरी तरह से संतुलित है। उनकी साझेदारी, समानता और न्याय की निशानी है। वह हमेशा के लिए प्रयत्नशील रहने के लिए और भी अधिक शांत रहने का प्रयास करेगा।

एक तुला पुरुष अक्सर वह करना चाहता है, जो वह सोचता है, कि सभी के लिए सबसे अच्छा है।

तुला पुरुष का मानना ​​है कि आप हर समय सभी को खुश कर सकते हैं, यदि आप किसी भी स्थिति में हर संभव परिप्रेक्ष्य का अध्ययन करते हैं।

यह शांतिवादी है और संघर्ष को नापसंद करता है। एक गुस्सा तंत्र के साथ कुछ भी हासिल नहीं किया जा सकता है और एक तुला व्यक्ति टकराव से बचने के लिए किसी भी लंबाई में जाएगा।

वह बहुत शांति और शांति पसंद करते हैं। वह सद्भाव और संतुलन के लिए प्रयास करता है।  पुरुष स्लैम दरवाजे या फेंक प्लेटों की बजाय चीजों के माध्यम से बातें करना और कहानी के अपने पक्ष को समझने की कोशिश करना चाहता है।

कई बार तुला राशि के लोगों के साथ धैर्य रखना मुश्किल है। फिल्म देखना, क्या खाना है, और कहां मिलना है, इन सवालों के जवाब देने में कुछ समय लग सकता है।

यदि आप इसे पूरी तरह से छोड़ देते हैं। याद रखें कि उनका टीकाकरण कमजोरी का संकेत नहीं है, लेकिन निष्पक्षता के प्रति उनका झुकाव है।

एक गहरी साँस लें और उसके निष्कर्ष पर आने की प्रतीक्षा करें। यह उपलब्ध सभी विकल्पों का एक दृढ़, निष्पक्ष मूल्यांकन होगा।

तुला व्यक्ति परम अग्नि चाचा, एक तटस्थ न्यायाधीश, और एक उद्देश्य निर्णय निर्माता है। जब आपको सलाह की जरूरत हो तो वह सही दोस्त है।

एक हवाई संकेत, लिब्रान एक प्रकार का बौद्धिक है, और अपने विचारों को दूसरों के साथ चर्चा करने में आनंद लेता है।

निष्पक्षता की एक सहज भावना के साथ बहुत अच्छे वाद-विवादकर्ता हैं, जो उन्हें हर तर्क की खूबियों और अवगुणों को तौलने की ओर ले जाते हैं।

पुरुष शायद ही कभी पक्ष चुनते हैं, सामग्री बाड़ पर बैठते हैं और इसके बजाय रेफरी खेलते हैं। आप किसी भी तुला पुरुष द्वारा किए गए किसी भी निर्णय की अपेक्षा कर सकते हैं।

जिसे हर स्तर पर माना जा सकता है, और किसी भी व्यक्ति को दूसरे पर वरीयता नहीं दी जाती है। तुला पर शुक्र का शासन है और तुला राशि का व्यक्ति प्रेम की देवी का दूत है। तुला पुरुष परिष्कृत है।

उनके पास गहने, चिकना कार, और चमकदार गैजेट जैसी खूबसूरत चीजों के लिए एक आकर्षण है। वह सुंदर लोगों को भी पसंद करता है।

तुला कॉकटेल पार्टियों, बैले या थियेटर में अपने प्रमुख में है। वह सुंदर और आकर्षक है, किसी भी परिस्थिति में हमेशा सही बात ही कहेगा।

तुला राशि का व्यक्ति सौंदर्यशास्त्र का व्यक्ति होता है, जो लोगों, वस्तुओं, संगीत और शब्दों में सुंदरता के लिए उत्सुक होता है।

तुला राशि पुरुष प्रेम | Tula Rashi Purush Prem

हमेशा के लिए रोमांटिक इस  पुरुष का लक्ष्य अपने साथी को खुश करना है – हर तरह से। वह अपने साथी की खुशी को उसके सामने रखता है और यह उसे एक आदर्श प्रेमी बनाता है।

tula-rashi-purush-prem

जो अपने उपहार के मूल्य को पहचानता है, उसे कई बार अंतरंग रूप से पुरस्कृत किया जाएगा।

पुरुष के लिए प्रेम (Prem) भावना की अंतिम अभिव्यक्ति है। एक अमिट रोमांटिक, वह प्यार में रहना पसंद करता है। प्यार में एक तुला व्यक्ति वह है जिसने सही सद्भाव का रहस्य पाया है।

वह अपने दोनों आस्तीन पर अपना दिल पहनता है – बस चीजों को भी रखने के लिए – और बहुत आसानी से प्यार हो जाता है।

चंचलता के लिए उसकी प्रवृत्ति के बावजूद, जब कोई तुला प्यार में होता है तो वह गेम नहीं खेलता है। यदि वह कहता है कि वह कॉल करेगा, तो वह करेगा।

आप पर छोड़ना अनुचित होगा। प्रेम विवाह के योग एवं प्रेम विवाह की सफलता के विषय में जानने के लिये Love Marriage पर जाये। अपने और प्रेमी से विवाह सम्बंधित शंकाओ के बारे में जाने। 

तुला राशि पुरुष व्यवहार | Tula Rashi Purush Relationships

तुला पुरुष अपनी राशि चक्र के रूप में तराजू का एक सेट, यह सही अर्थ है कि तुला आदमी को अपनी दुनिया में निष्पक्षता और व्यवस्था के बराबर संतुलन की आवश्यकता है।

तुला राशि के व्यक्ति संघर्ष से बचने और अपने जीवन में शांति प्राप्त करने के लिए बहुत अधिक लंबाई में जाएंगे।

वह वस्तुनिष्ठ, निष्पक्ष है और हमेशा हर तर्क के दोनों पक्षों को देख सकता है। तुला का व्यक्ति एक अविवेकी स्वभाव के साथ संघर्ष करता है और गलत निर्णय लेने का उसका डर उसे कभी भी कोई भी निर्णय लेने से रोकता है।

सुंदर और आकर्षक, तुला व्यक्ति के पेचीदा स्ट्राइड और शारीरिक बनावट में जहां भी वह जाता है, आँखें मुड़ जाती हैं।

तुला राशि पुरुष मित्रता | Tula Rashi Purush Friendship

यदि आप एक सबसे अच्छा दोस्त (Dost) चाहते हैं, तो आपको एक अच्छा आदमी मिलेगा। तुला पुरुष दूसरों की जरूरतों और भावनाओं के प्रति संवेदनशील है ।

अपने दोस्तों को महत्वपूर्ण महसूस कराने के लिए अपने रास्ते से हट जाएगा। यहां तक ​​कि जब वह सही होता है, तो तुला व्यक्ति शांति बनाए रखने के लिए एक तर्क को त्याग देगा।

कानूनी रूप से आशावादी, तुला व्यक्ति किसी व्यक्ति की खामियों को देखेगा और लगभग हर व्यक्ति में अच्छाई देखेगा। इस सज्जन की लोकप्रियता को समझना आसान है।

तुला पुरुष एक परिष्कृत राजनयिक है, जिसका आकर्षण और बाहर जाने वाला व्यक्तित्व उसे एक पसंदीदा बनाता है जहां भी वह जाता है। आकर्षक और आसान, इस आदमी को रात के खाने की तारीख खोजने में कोई समस्या नहीं है।

तुला राशि पुरुष रोमांस | Tula Rashi Purush Romance

चादरों के बीच में, तुला पुरुष उदार प्रेमी होते हैं। एक विशिष्ट तुला व्यक्ति प्रसन्न और प्रसन्न होना चाहता है।

सेक्स तुला पुरुषों को आनंद की दोहरी खुराक प्रदान करता है – इसे देने में, और प्राप्त करने में। यह एक जीत-जीत की स्थिति है और ठीक इसी तरह के परिणाम जैसे इंजीनियर के लिए तराजू।

आप तुला राशि के लोगों को बहकावे, फोरप्ले और कुछ गंदी बातों के लिए उत्सुक पाएंगे। वह बेडरूम में उतना ही आकर्षक है जितना वह उससे बाहर है।

वह एक कामुक और भावुक प्रेमी है। रेशम की चादर, शैंपेन, और चांदनी में चलते हुए गुलाब की पंखुड़ियों को खोजने की उम्मीद करें।

एक तुला व्यक्ति सबसे अधिक पूर्ण महसूस करता है जब वह एक रिश्ते में होता है और वह इसे सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत करेगा।

वह अपने साथी के साथ स्थिरता और संतुलन रखता है। वे कभी भी अपने शब्दों का इस्तेमाल चोट या घाव के लिए नहीं करेंगे।

उससे यह न पूछें कि क्या आपका नितंब आपके नए जीन्स में बड़ा दिखता है – हालांकि, आपको संभवतः हां कहने के कारणों का गहन विश्लेषण प्राप्त होगा, और उसे आपके प्रश्न के उत्तर में आपको क्यों नहीं बताना चाहिए।

स्त्री पुरुष के मध्य शारीरिक आकर्षण की भी महत्वपूर्ण भूमिका होती है। सेक्स और सम्बन्धो के विषय में अधिक जानकारी के लिए रिश्तो में सेक्स (Sex) का महत्त्व भी पढे।

तुला राशि पुरुष रोजगार | Tula Rashi Purush Rojgar

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि जब  पुरुष साथी श्रमिकों के संपर्क के बिना एक छोटे क्यूबिकल में नहीं फंसता है तब तक तुला राशि पुरुष | Tula Rashi Purush काम के लिए क्या करता है।

तुला व्यक्ति एक उत्कृष्ट टीम खिलाड़ी है और आसानी से समूह के मनोबल को बढ़ाएगा, लेकिन उसकी अविवेकपूर्ण प्रकृति उसे नेता के लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं बनाती है।

यह व्यक्ति अपनी पसंद के व्यवसाय में लगभग असीमित है, लेकिन एक वकील, बैंकर, सामाजिक कार्यकर्ता, मध्यस्थ, लैंडस्केप, काउंसलर या यहां तक ​​कि इंटीरियर डेकोरेटर के रूप में सबसे अच्छा करेगा।

वह जो कुछ भी चुनता है, वह सबसे अच्छा है कि वह खुद को वहां तैनात नहीं करता है, जहां तत्काल निर्णय लेने की आवश्यकता होती है।

तुला राशि पुरुष धन | Tula Rashi Purush Dhan

तुला पुरुष अक्सर अपने खर्च में लापरवाही बरत सकता है, और जीवन की बारीक चीजों पर खुद को अधिक भोगने की प्रवृत्ति रखेगा।

एक महंगी खरीद अक्सर इच्छा से बाहर की जा सकती है, आवश्यकता से नहीं।

अपनी कभी-कभी अव्यवहारिक प्रवृत्ति के बावजूद, ध्वनि तर्क का प्रयोग करेगा और अपने अन्यथा स्थिर पोर्टफोलियो में अल्पकालिक उच्च उपज निवेश को मिलाकर एक वित्तीय भविष्य को सुरक्षित करने की योजना बनाएगा।

तुला राशि पुरुष स्वास्थ्य | Tula Rashi Purush Health

तुला आम तौर पर ठीक स्वास्थ्य का आनंद लेता है, लेकिन उसकी सक्रिय जीवनशैली बाद के वर्षों में उसे कुछ परेशानियां दे सकती है।

सौभाग्य से, आदमी अच्छी मुद्रा बनाए रखता है और थोड़ी देखभाल के साथ भारी वस्तुओं को उठाता है, तुला व्यक्ति पीठ की चोट के जोखिम को कम कर सकता है।

तुला राशि पुरुष फैशन | Tula Rashi Purush Fashion

नीले और भूरे रंग परिष्कार का प्रतिनिधित्व करते हैं इसलिए तुला पुरुष पर इन रंगों को देखना असामान्य नहीं है।

एक सूट पहने हुए, यह संभवतः सद्भाव के लिए एक लैवेंडर टाई के साथ उच्चारण किया जाएगा।

यह तुला राशि पुरुष भाग्यशाली होते हैं जो अच्छी कला और ट्रेंडी कपड़ों के लिए अच्छी नज़र रखते हैं। वह एक स्टाइलिश घड़ी, हीरे की अंगूठी और सोने के कफ़लिंक की विलासिता का आनंद लेता है।

हालांकि उनका बजट हमेशा इसकी अनुमति नहीं दे सकता है, लेकिन वह उन महंगी कारों को टेस्ट ड्राइव के लिए लेने का आनंद लेते हैं।

भोजन का खर्च वहन करने में सक्षम नहीं होने के कारण पुरुष को मेनू देखने से नहीं रोक सकते।

विवाह योग, कब, कहा और कैसे आदि प्रश्नो से सम्बंधित समाधान के लिये Marriage लेख पढ़े और अपनी जिज्ञासा को विराम दे।

लग्न, वर्षफल, राशियों अथवा भविष्यफल से सम्बंधित वीडियो हिंदी में देखने के लिए आप Hindirashifal यूट्यूब चैनल पर जाये और सब्सक्राइब करे।

अब आप हिन्दी राशिफ़ल को Google Podcast पर भी सुन सकते है। सुनने के लिये hindirashifal पर क्लिक करे और अपना मनचाही राशि चुने।