मिथुन पुरुष (Mithun Rashi Purush) एक शब्दकार और संवाद का स्वामी होता है। वह एक बुद्धिजीवी हमेशा ज्ञान की तलाश में रहते हैं। तेज-तर्रार और मस्तमौला है।

मिथुन राशि का व्यक्ति  के साथ कई चीजें हैं, लेकिन वह कभी उबाऊ नहीं होता है। जुड़वाँ प्रतीक के रूप में एक मिथुन राशि का व्यक्ति मुखर और संकोची दोनों हो सकता है।

किसी भी मुद्दे के दोनों पक्षों को देख सकता है, और सांसारिक से विवादास्पद तक के विषयों पर एक अत्यंत संतुलित राय रखता है।

उसका मूड एक साधारण फुफकार पर बदल सकता है। हालांकि, इसका मतलब यह भी है कि वह बेहद लचीला है और प्रवाह के साथ जाने के लिए खुश है।

इस राशि का व्यक्ति सभी प्रकार के कार्यो में कुशल, उसका बुद्धिमान दिमाग किसी भी कार्य की योजना आसानी से बना लेता है, और अगले ही पल दूसरी योजना पर कार्य शुरू कर देता है।

उसकी कई रुचिया जैसे कि बागवानी, पढ़ना, रॉकेट साइंस, टेलीपैथी, प्राचीन इतिहास होंगी। सब कुछ उसे मोहित करता है, और वह कभी भी उत्सुक है।

वह समस्या-समाधान को पसंद करता है, और एक खेल की तरह चुनौतियों का सामना करता है। अपने शांत तर्क को लागू करते हुए खुद को बातो वाली स्थितियों से दूर करता है।

यह पुरुष सामाजिक परिस्थितियों में सबसे अधिक आरामदायक है, विभिन्न विषयों, विचारों और विचारों के बारे में बताता है।

मिथुन दिलचस्प कंपनी से प्यार करते हैं और अलग और विदेशी से मोहित होते हैं। आकर्षक और जन्मजात, इस राशि का व्यक्ति अपने दोस्तों के साथ लोकप्रिय और पवित्र है।

कई सेलिब्रिटी जुड़वाँ लेखक या गीतकार हैं।

Mithun Rashi Purush prem | प्रेम

चार्मिंग, फ्लर्टी और अट्रैक्टिव, उसके पास अविश्वसनीय रूप से उच्च मानक हैं और वह अपनी गहरी भावनाओं को छिपाने के लिए एक स्मोक स्क्रीन फेंक सकता है या अप्रत्याशित रूप से कार्य कर सकता है।

mithun-rashi-purush-prem

बौद्धिक इस राशि का व्यक्ति हमेशा महान जुनून के साथ सहज नहीं होता है जो उसके भीतर झूठ बोलता है जो प्यार में पड़ने पर सामने आता है।

इस कारण से, इस मिथुन राशि पुरुष | Mithun Rashi Purush आसानी से या अक्सर प्यार में नहीं पड़ता है। विचार, भावनाएं उसे सबसे अधिक प्रभावित नहीं करते हैं, इसलिए उससे अपनी राय के बारे में बात करें।

वह बोल्ड रोमांटिक इशारों के साथ एक प्यार करने वाला और कामुक प्रेमी (Prem) है। हालांकि, उनमें बहुत अधिक नहीं पढ़ा, क्योंकि मिथुन के लिए, यह सिर्फ सामान्य व्यवहार है।

खेल, सेट और मैच – प्यार कभी-कभी मिथुन व्यक्ति के लिए शुद्ध मोड़ है। रिश्तों में पुरुष अक्सर अपने उद्देश्यों को तर्क-वितर्क में उलझा कर अपने साथियों को समझाते हैं।

वह ठंडा और असामयिक नहीं है। वह सिर्फ इसके बारे में तार्किक होने की कोशिश कर रहा है। सौभाग्य से, क्योंकि वह अपने विचारों को संप्रेषित करने और अपने साथी को सुनने में बहुत अच्छा है, तर्क अक्सर नहीं होता है।

मिथुन राशि के लोगों के लिए दिनचर्या एक बहुत बड़ी समस्या है, इसलिए मिथुन राशि वालों के साथ रिश्ते के लिए सबसे बड़ा खतरा ऊब है।

उसके साथी को अपना मानसिक जिम्नास्टिक या अपना ध्यान खोने के जोखिम के साथ रहना होगा।

मिथुन राशि पुरुष | Mithun Rashi Purush के लिए सही साथी वह है जो व्यावहारिक, स्थिर हो और अपने पागल लोगों को ध्यान में न रखे।

एक साथी को भी बेहद बुद्धिमान और सुरक्षित होना चाहिए ताकि उसे घूमने के लिए भरपूर जगह मिल सके।

प्रेम विवाह के योग एवं प्रेम विवाह की सफलता के विषय में जानने के लिये Love Marriage पर जाये। अपने और प्रेमी से विवाह सम्बंधित शंकाओ के बारे में जाने। 

Mithun Rashi Purush Vyavhar | व्यवहार

राशि पुरुष का व्यक्ति का सहज आकर्षण उन्हें काफी लोकप्रिय बनाता है और उन्हें पार्टी के निमंत्रणों की कमी नहीं है।

एक अच्छा श्रोता होने और ध्वनि निर्णय रखने के कारण, मित्र अक्सर सलाह के लिए उस पर कॉल करेंगे।

वह कभी-कभी चिड़चिड़े होने की बात के लिए तार्किक हो सकता है, लेकिन एक तर्क का उसका तर्कसंगतकरण उसे दोनों पक्षों को देखने की अनुमति देता है।

Mithun Rashi Purush Dosti | मित्रता

अपने सहज तरीके से बात करने के साथ यह राशि का व्यक्ति एक प्राकृतिक आकर्षण है, जिसे दोस्त (Dost) बनाने में कोई कठिनाई नहीं है।

यह बौद्धिक व्यक्ति लगातार बदलती दुनिया के लिए जल्दी से अनुकूल हो सकता है और एक शांत, सकारात्मक तरीके से उसके सामने जो भी चुनौतियां हैं, उन्हें स्वीकार करता है।

यद्यपि वह आमतौर पर अपनी भावनाओं को नियंत्रित करता है, व्यक्ति हमेशा बेचैन “जुड़वाँ” के साथ संघर्ष में रहता है, जिसके कारण वह एक मिनट के लिए आकर्षक हो सकता है और अगले को आरक्षित कर सकता है।

यह त्वरित रूप से फिट व्यक्ति एक बहस का आनंद लेता है और बहस करने के लिए एक कठिन व्यक्ति है।

Mithun Rashi Purush Romance | रोमांस

बेडरूम में चंचल इस राशि पुरुष के लिए सेक्स एक साहसिक कार्य है। वह नई चीजों, नए खिलौनों और नए पदों की कोशिश करना चाहता है।

वायु द्वारा शासित अन्य सभी संकेतों की तरह, एक पुरुष की कामेच्छा का मार्ग उसके दिमाग के माध्यम से है। मानसिक खेल, रैपिड-फायर रिपोस्ट,यौनभोज ।

ये सभी चीजें उसे साटन अधोवस्त्र या मोमबत्ती की इच्छा से अधिक चालू करती हैं। उनकी सेरेब्रल सेक्शुअलिटी है।

वह बिस्तर पर अपने पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए सारी जानकारी का इस्तेमाल अपने निपटान में करेंगे। मिथुन राशि का व्यक्ति एक उदार प्रेमी होता है, और शायद ही कभी ऐसा होता है।

साहसी मिथुन विविधता और निरंतर उत्तेजना का आनंद लेता है। जिसका अर्थ है, कि उसका बेडरूम व्यवहार एक साथी को लगातार आश्चर्यचकित और हमेशा प्रसन्न रखेगा।

अधिक बार नहीं, वह अपने साथी की संतुष्टि को उसके सामने रख देगा और यह निःस्वार्थ विशेषता उसे एक आदर्श प्रेमी बनाती है।

यह सज्जन एक चुलबुला व्यक्ति है और डेटिंग और नए संबंधों के रोमांटिक पक्ष का आनंद लेता है। हालाँकि, मिथुन राशि पुरुष का एक ही साथी के साथ रहना मुश्किल हो सकता है।

लेकिन एक बार जब उसे पता चलता है, कि वह किसी के लिए विशेष रूप से समर्पित हो गया है।

स्त्री पुरुष के मध्य शारीरिक आकर्षण की भी महत्वपूर्ण भूमिका होती है। सेक्स और सम्बन्धो के विषय में अधिक जानकारी के लिए रिश्तो में सेक्स (Sex) का महत्त्व भी पढे।

Mithun Rashi Purush Rojgar | रोजगार

व्यक्ति एक उत्कृष्ट संचारक और बहु-कार्य है, लेकिन उसे अपने कार्यभार में लगातार चुनौती की आवश्यकता होती है या बोरियत उसके प्रदर्शन को प्रभावित करेगी।

विश्वासपात्र और तार्किक, इस सज्जन को वकील, पत्रकार, शिक्षक, परामर्शदाता या प्रसारक के रूप में सफलता मिलेगी।

उनके करिश्माई व्यक्तित्व और उपहार के लिए उपहार, राजनीति, या उच्च-प्रोफ़ाइल बिक्री  व्यक्ति के लिए जबरदस्त कैरियर का अवसर प्रदान करती है।

Mithun Rashi Purush Dhan | धन

अपनी वित्तीय स्थिति को बारीकी से देखता है और नियमित रूप से अपने निजी बजट को संतुलित करते हुए उसे खोजना सामान्य है।

उनके द्वारा जारी किए गए चेक को कवर करने के लिए अपने खाते में अपर्याप्त धन होने के साथ इस आदमी को आश्चर्यचकित होना दुर्लभ होगा।

उनका पोर्टफोलियो तर्क पर आधारित होगा और भावना पर आधारित नहीं होगा। इसलिए इसमें मुख्य रूप से स्थिर निवेश और दीर्घकालिक सुरक्षा के लिए परिभाषित योजना शामिल होगी।

Mithun Rashi Purush Health | स्वास्थ्य

ब्रोंकाइटिस और अस्थमा व्यक्ति की सामान्य बीमारियाँ हैं, इसलिए आप आमतौर पर उसे धूम्रपान करते हुए या धूल से भरी स्थितियों में काम करते हुए नहीं देखेंगे।

एक सक्रिय व्यक्ति होने के नाते, यह शख्स अपनी काया का ख्याल रखता है और व्यापक कंधों और मांसपेशियों पर अपना हाथ रखता है।

मिथुन राशि के व्यक्ति थोड़ा ऊँचा होता है, इसलिए उसे अपने आराम की आवश्यकता होती है और उसे कॉफ़ी, कैफीनयुक्त पेय और जंक फूड की एक नियमित आदत नहीं बनानी चाहिए।

Mithun Rashi Purush Fashion | फैशन

मिथुन राशि पुरुष (Mithun Rashi Purush) का रंग पीला है, इसलिए आप इस आदमी की अलमारी को कुछ भी हो सकते हैं, लेकिन दबंग।

उनके वॉर्डरोब में तरह-तरह के स्टाइल होंगे, लेकिन कपड़े सभी लेटेस्ट फैशन में हैं। इस अवसर के बावजूद, मिथुन राशि के व्यक्ति हमेशा पहनने के लिए कुछ उपयुक्त होगा।

आभूषण उत्तम दर्जे का होगा और अपने वाहन की तरह नहीं, बल्कि भव्य होगा। उनके घर और कार्य वातावरण को हर जगह व्यवस्थित रूप से व्यवस्थित रखा जाएगा।

मिथुन पुरुष के लिए दोपहर की खरीदारी के लिए किसी चीज की खरीदारी करना, फिर बिना खरीदारी किए मॉल छोड़ देना चरित्र से बाहर नहीं है, क्योंकि उसने अभी तय करने के लिए बहुत अधिक धनराशि तय की है।

विवाह योग, कब, कहा और कैसे आदि प्रश्नो से सम्बंधित समाधान के लिये Marriage लेख पढ़े और अपनी जिज्ञासा को विराम दे।

लग्न, वर्षफल, राशियों अथवा भविष्यफल से सम्बंधित वीडियो हिंदी में देखने के लिए आप Hindirashifal यूट्यूब चैनल पर जाये और सब्सक्राइब करे।

अब आप हिन्दी राशिफ़ल को Google Podcast पर भी सुन सकते है। सुनने के लिये hindirashifal पर क्लिक करे और अपना मनचाही राशि चुने।