भविष्यफल ( Tula Bhavishyafal 2022 ) तुला राशि वालों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। कार्य क्षेत्र में बहुत लाभ होने की उम्मीद है।

जून और जुलाई के बीच की अवधि में मंगल का गोचर आपकी कुंडली के दसवें भाव में रहेगा। जिसके कारण आपको अपने कार्य क्षेत्र में बहुत लाभ होने की उम्मीद है।

इस वर्ष आपकी कुंडली के दसवें भाव में शनि की दृष्टि होने के कारण आप पूरे साल मेहनत करने की संभावना दिखाई दे रही हैं।

इस वर्ष आपकी कुंडली में बृहस्पति का गोचर  भी होने वाला है, जिसके फलस्वरूप यदि आप नौकरी बदलने की सोच रहे हैं, तो आपको इस क्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी।

राहु के अष्टम भाव में होने से आपके जीवन में कुछ अनावश्यक खर्च आपको थोड़ा परेशान कर सकते हैं। तुला राशि के अंतर्गत पैदा हुए लोग शांत और उन्नत विचारक होते हैं।

इस साल आपको अपनी माता की तरफ से लाभ मिलने की उम्मीद है। तुला राशि  वालों के लिए शिक्षा के क्षेत्र में काफी आगे जाने की उम्मीद है।

तुला राशि वालों  के लिए शिक्षा के संबंध में अप्रैल से सितंबर तक का समय बहुत अच्छा रहने वाला है। लेकिन अगर आप किसी प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं। 

तो आपको बहुत मेहनत करनी होगी तभी आपको सफलता मिलेगी। वर्ष में शनि तुला राशि के चौथे घर में होगा जो घर से दूरी बनाने की संभावना को दिखा रहा है।

शनि प्रभाव के बारे में अधिक जानने के लिए शनि गोचर प्रभाव तुला वृश्चिक धनु 2020 से 2023 पढ़े।

आपको माता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। यह वर्ष आपकी माँ के स्वास्थ्य के लिए चुनौतीपूर्ण होने की उम्मीद है।

तुला राशि के जातकों के विवाहित जीवन और संतान के लिहाज से यह वर्ष बहुत अच्छा नहीं रहने वाला है।

ऐसा इसलिए है, क्योंकि वर्ष की शुरुआत में  मंगल आपकी राशि से सातवें घर में है, जिससे आपके और आपके जीवन-साथी के संबंधों में थोड़ी कड़वाहट है।

अप्रैल के महीने में आपके बच्चे को कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने की संभावना है। इस वर्ष उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में भी सफलता मिलेगी।

तुला राशि के जातकों के लिए उनकी लव लाइफ से जुड़े मामले में काफी अच्छा रहने वाला है। इस वर्ष कई लोगों को प्रेम में सफलता मिल सकती है, जबकि कई लोगों को प्रेम विवाह का उपहार मिलने के संयोग देखे जा रहे हैं।

तुला राशि के लोगों के लिए उनका प्रेम जीवन भी बहुत अच्छा होने वाला है। तुला राशि के लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति अत्यधिक ध्यान रखने की आवश्यकता है।

इस वर्ष किसी भी प्रकार की बड़ी बीमारी की संभावना नहीं है लेकिन अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

Career in Tula Bhavishyafal 2022 | करियर

करियर भविष्यफल के अनुसार यह साल आपके के लिए करियर के क्षेत्र में अच्छे परिणाम दे सकता है।

career-tula-bhavishyafal-2022
Credit : Gerd Altmann

जून से जुलाई के मध्य में मंगल का गोचर आपकी कुंडली के दसवें भाव में होगा  जिसके कारण आप अपने कार्य क्षेत्र में बहुत लाभ प्राप्त करेंगे।

वैसे  आपका  इस दौरान किसी से झगड़ा होने की भी संभावना है  इसलिए आपको इस दौरान बहुत सावधान रहने की आवश्यकता है।

इस साल शनि आपकी कुंडली के दसवें भाव में होगा जिसके कारण आपकी मेहनत का योग पूरे साल देखा जाता है। 

आपकी कुंडली में बृहस्पति का गोचर भी 6 अप्रैल को कुंभ राशि में होने जा रहा है, जिसके परिणामस्वरूप यदि आप नौकरी बदलने की सोच रहे हैं।

आपको इन प्रयासों में निश्चित सफलता मिलेगी।यह दूसरी नौकरी भी आपकी पहली नौकरी से बेहतर होने की संभावना है।

यदि तुला राशि वाला  व्यवसाय के क्षेत्र से जुड़ा है तो उसे अपने व्यवसाय में ऐसे कार्यों को प्राथमिकता देनी चाहिए जिसमें सामाजिक सरोकार शामिल हों। ऐसा करने से आपको अपने व्यवसाय में बहुत वृद्धि मिलेगी।

अगर आप बिजनेस में पार्टनर-शिप के बारे में सोच रहे हैं  तो इस साल आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि फरवरी से अप्रैल तक का समय आपको परेशानी दे सकता है।

साझेदारी में नुकसान की संभावना अधिक प्रतीत होती है  इसलिए जितना हो सके व्यापार में पार्टनर-शिप से बचें।

साल के अंत तक आपको कुछ राहत मिलेगी। सितंबर के महीने में आपको काम के सिलसिले में विदेश यात्रा भी करनी पड़ सकती है।

अगर उचित सावधानी बरती जाए तो अप्रैल से मई का समय अच्छे परिणाम दे सकता है, क्योंकि इस दौरान आपके सितारे बुलंदी पर होंगे।

इसके बाद कुछ उतार-चढ़ाव के बाद एक बार फिर जून से जुलाई के बीच में आप भाग्यशाली होने लगेंगे और आपका करियर एक बार फिर से गति पकड़ लेगा। मई के मध्य में भाग्य में स्थानांतरण के योग बन रहे हैं।

Money | धन

आर्थिक पहलू के लिहाज़ से इस साल की शुरुआत तुला राशि के लोगों के लिए बेहतर रहने वाली है। विशेष रूप से मार्च-जून और जुलाई-अगस्त के महीने बहुत अनुकूल परिणाम देने वाले रहे हैं।

money-tula-bhavishyafal-2022
Credit : Steve Buissinne

सितंबर में कुछ खर्च आपको परेशान कर सकते हैं। साल की शुरुआत में भी कोई भी शुभ कार्य आपके धन को जमकर खर्च करेगा।

अपने खर्च सोच समझकर करें। इस वर्ष आप परोपकार के कार्यों में भी धन खर्च कर सकते हैं।

हालांकि इस वर्ष आठवें घर में राहु की उपस्थिति अनावश्यक खर्चों की संभावना पैदा करती है, जो आपको थोड़ा परेशान कर सकती है। आपको माता से लाभ मिलने की संभावना है। 

Education | शिक्षा

तुला राशि वालों के लिए शिक्षा के क्षेत्र में काफी अच्छा जाने की उम्मीद है। शिक्षा के संबंध में अप्रैल से सितंबर तक का समय बहुत अच्छा रहने वाला है।

education-tula-bhavishyafal-2022
Credit : Hans Braxmeier

इस साल आप अपनी पढ़ाई में बहुत अच्छा प्रदर्शन देंगे, जिसके कारण आप बहुत अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन अगर आप किसी प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं, तो आपको बहुत मेहनत करनी होगी, तभी आपको सफलता मिलेगी।

पढ़ाई में किसी भी तरह की मेहनत से जी न चुराएं।  आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे मई से अगस्त तक का समय तुला राशि के छात्रों और छात्रों के लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है।

इस दौरान आपको अपनी मेहनत का फल भी मिलेगा और आप ऊँचाइयों को भी छुएँगे। यदि कोई छात्र विदेश में अपनी पढ़ाई पूरी करना चाहता है, तो आपके पास इसमें भी सफलता पाने का हर मौका है।

विदेशी कॉलेज और उच्च शिक्षा के अनुसार, यह आपके लिए सबसे अच्छा समय है।

Family and Children | परिवार और संतान

शनि तुला राशि के चौथे घर में होगा, जिससे घर से दूरी बनने की संभावना है। यह आवश्यक नहीं है, कि यह दूरी पारिवारिक लड़ाई या किसी गलत कारण से हो। 

family-children-tula-bhavishyafal-2022
Credit : Anastasia Gepp

यह दूरी काम की व्यस्तता के संबंध में भी हो सकती है या यह दूरी अन्यत्र काम करने के कारण भी हो सकती है।

माँ के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। यह वर्ष आपकी माँ के स्वास्थ्य के लिए चुनौतीपूर्ण होने की उम्मीद है। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें । 

इसके अलावा यह वर्ष परिवार के संबंध में अच्छी तरह से जाने की उम्मीद है। विशेष रूप से अप्रैल में, परिवार में शांति होगी  परिवार में कोई क्लेश नहीं होगा।

15 सितंबर से 20 नवंबर के बीच आपके पैतृक घर की मरम्मत की संभावना बनती दिख रही है।

इसके अलावा  घर के रखरखाव पर खर्च करने की भी संभावना है। इस साल  आपको अपने छोटे भाई-बहनों से खुशी मिलेगी और समाज में आपके परिवार का सम्मान भी बढ़ेगा।

Marriage and Relationship | विवाह और संबंध

तुला राशि के जातकों के विवाहित जीवन और संतान के लिहाज़ से यह साल बहुत अच्छा नहीं रहने वाला है।

marriage-relationship-tula-bhavishyafal-2022
Credit : Veton Ethemi

ऐसा इसलिए है क्योंकि वर्ष की शुरुआत में मंगल आपकी राशि के सातवें घर में है  क्योंकि आपके और आपके जीवन-साथी के संबंधों में कुछ कड़वाहट आने की संभावना है।

इसके बाद  फरवरी से अप्रैल के मध्य तक की अवधि विशेष रूप से प्रतिकूल नहीं है क्योंकि इस समय राहु और मंगल आपके आठवें घर में संयुक्त हो रहे हैं।

जिसके कारण आपके ससुराल वालों को सुना जाता है और विवाद होने की संभावना है। हालांकि मध्य अप्रैल से मई के बीच संबंधों में सुधार की संभावना है।

इस दौरान रिश्तों में आकर्षण भी बढ़ेगा। आपके जीवनसाथी को अपने कार्यक्षेत्र में कड़ी मेहनत करनी होगी।

जून के महीने में आपके मान सम्मान को भी ठेस पहुँच सकती है। ससुराल पक्ष से कहा सुनी नहीं करनी चाहिए इसलिए आपको लगातार प्रयास करते रहना होगा कि आपके संबंध वहीं से अच्छे बने रहेंगे।

दूसरी तरफ  अगर हम तुला राशि के बच्चे के पहलू के बारे में बात करते हैं, तो यह साल आपके लिए बहुत बेहतर रहने वाला है।

हालाँकि इस बात की संभावना है कि आपके बच्चे का स्वास्थ्य बीच में कमजोर हो सकता है, जिस पर आपको ध्यान देने की आवश्यकता है।

अप्रैल के महीने में आपके बच्चे को कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने की संभावना है। इस वर्ष उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में भी सफलता मिलेगी।

Love and Romance | प्रेम

तुला भविष्यफल की बात करें तो यह साल तुला राशि के जातकों के लिए उनकी लव लाइफ के लिहाज़ से बहुत अच्छा रहने वाला है।

love-romance-tula-bhavishyafal-2022
Source : aliceabc0

इस वर्ष कई लोगों को प्रेम में सफलता मिल सकती है, जबकि कई लोगों को प्रेम विवाह का उपहार मिलने के संयोग देखे जा रहे हैं। 

कुल मिलाकर इस साल आपके प्यार में एक अच्छा समय आने की उम्मीद है। जब आपको पता चलेगा, कि आपका साथी आपके लिए भाग्यशाली है।

अप्रैल से सितंबर के बीच का समय आपके लिए अधिक खुशियाँ लेकरआएगा, क्योंकि इस दौरान आप आपको और आपके साथी के रिश्ते को और अधिक महत्वपूर्ण बना देंगे।

जिससे आपका रिश्ता और अधिक मजबूत होगा और प्यार होगा। इस साल का  वेलेंटाइन डे आपके लिए कुछ खास होने वाला है, और आपके रिश्ते में प्यार बढ़ने की संभावना है।

फरवरी-मई-जुलाई और दिसंबर के महीने आपके लिए बहुत अच्छे रहेंगे। इस दौरान आपको अपनी लव लाइफ को एन्जॉय करने का भरपूर मौका मिलेगा।

दिसंबर का महीना एक बार फिर से खुशियाँ लाएगा जब आपके साथी को उनकी मनचाही नौकरी मिल सकती है। यानी 2022 में भी तुला राशि के लोगों के लिए उनका प्रेम जीवन बहुत अच्छा रहने वाला है।

Health in | स्वास्थ

तुला राशि वालों को अपने स्वास्थ्य के प्रति अत्यधिक ध्यान रखने की आवश्यकता है। हालाँकि किसी बड़ी बीमारी की समस्या नहीं है, लेकिन स्वास्थ्य पर उचित ध्यान देने से आप छोटी समस्याओं से भी बच सकते हैं।

health-tula-bhavishyafal-2022
Credit : Vidmir Raic

इस वर्ष आपकी कुंडली के आठवें घर में राहु की उपस्थिति और दूसरे घर में केतु की उपस्थिति एक बार फिर से स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की ओर इशारा कर रही है।

आपको बासी भोजन  या ज्यादा खाने से बचना चाहिए। इससे आपको परेशानी हो सकती है। इस वर्ष किसी भी प्रकार की बड़ी बीमारी की संभावना नहीं है, लेकिन अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

विशेष रूप से मार्च से अप्रैल में अपने खाने-पीने का विशेष ध्यान रखकर आप भविष्य में किसी भी तरह की समस्या से बच सकते हैं।

अगस्त के महीने में भी आपके लिए  स्वास्थ्य की  देखभाल बहुत महत्वपूर्ण है। अन्यथा आपकी लापरवाही समस्याएं पैदा कर सकती है।

और अधिक जानकारी के लिये या तुला स्त्री / महिला / गर्ल के बारे में जानने के लिए तुला राशि महिला सीक्रेट (Tula rashi mahila secret ) और तुला पुरुषो के लिए तुला राशि पुरुष सीक्रेट (Tula rashi purush secret) भी पढ़े।

लग्न, वर्षफल, राशियों अथवा भविष्यफल से सम्बंधित वीडियो हिंदी में देखने के लिए आप Hindirashifal यूट्यूब चैनल पर जाये और सब्सक्राइब करे।

हिन्दी राशिफ़ल को Spotify Podcast पर भी सुन सकते है। सुनने के लिये hindirashifal पर क्लिक करे और अपना मनचाही राशि चुने।