क्या आप ज्योतिष में विश्वास करते हैं? क्या आपको लगता है, कि आपकी राशि आपके व्यक्तित्व और जीवन के बारे में बहुत कुछ बताती है?

आप करते हैं या नहीं, हम आपको बता दें कि हो सकता है कि आपकी राशि आपके यौन जीवन को भी नियंत्रित कर रहे हों। क्या आप वर्तमान में अंतरंग क्षणों का आनंद नहीं ले पा रहे है?

हो सकता है, कि आपकी किस्मत के सितारे कोई संकेत दे रहे हो। यह थोड़ा अजीब लगता है ना? इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप इन सब में विश्वास करते हैं या नहीं। हम सभी जानते हैं, कि लोग अपना राशिफल पढ़ना पसंद करते हैं।

आइये जानते है, कि आपकी राशि यौन व्यव्हार को कैसे प्रभावित (Zodiac sex behavior) करती है। इसे पढ़ें और हमें विश्वास है, कि आप इसके हर अंश का आनंद लेंगे।

Zodiac sex behavior | यौनसुख पर राशि प्रभाव

किसी भी साथी के साथ अंतरंग सम्बन्ध स्थापित करने के लिये आपको सर्वप्रथम आपस में संवाद स्थापित करने की आवश्यकता होती है, चाहे आपकी राशि कुछ भी हो।

zodiac-sex-behavior
Zodiac sex behavior | यौनसुख पर राशि प्रभाव

बिना सवाल पूछे, अपनी जरूरतों और पसंदीदा पदों के बारे में बात किए बिना, अपने प्रेमी के यौन सुख को प्राथमिकता देने, उनकी कामुकता का सम्मान करने और उनकी इच्छाओं के लिए दूसरों को शर्मिंदा किए बिना यौन अनुकूलता कुछ भी नहीं है।

ज्योतिष और राशियाँ यह जानने के मज़ेदार तरीके हैं कि दूसरे कैसे प्यार करते हैं, लेकिन हर साथी का सेक्स से एक अनोखा रिश्ता होता है, और एक सुरक्षित, सम्मानजनक आनंद से ज्यादा कामुक कुछ भी नहीं है।

शादी के बाद पति पत्नी के बीच के अंतरंग सम्बन्धो ( Married life vs sex) और संभावित समस्याओ को जानने के लिए लिंक पर क्लिक करे।

सेक्स और उससे जुड़े सम्बन्धो के विषय में जानने के लिये सेक्स और संबंध (sex bonding in relationship ) भी पढ़े।

आइये जानते है, कि किस तरह मंगल की विभिन्न राशियों में स्थिति हमारे यौन जीवन को प्रभावित (How Mars affects sex life) करती है।

How Aries behave in sex | मेष राशि प्रभाव

मेष राशि में जन्म लेने वाले लोगों में नेतृत्व क्षमता सहज गुण होता है। वही अगर कामक्रीड़ा की बात आती है, तो यह अलग नहीं होता है।

how-aries-behave-in-sex
How Aries behave in sex | मेष राशि प्रभाव

वे अंतरंग क्षणों में साथी पर राज करते है। इस समय में वह आक्रामकता को भी सहज रूप में लेते है। साथ ही मेष राशि वाले लोग प्रयोग करना पसंद करते हैं और वे खुले हाथों से बदलाव का स्वागत करते हैं।

इन्हे निजी क्षणों में हावी होना पसंद है और ज्यादातर समय अग्रणी रहना पसंद करते हैं। यदि आप आक्रामक, जंगली और बिना क्षमा के सेक्स की तलाश में हैं तो आपको किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश करनी चाहिए जो मेष राशि का हो।

How Taurus behave in sex | वृषभ राशि प्रभाव

वृषभ राशि के लोग बहुत आलसी स्वभाव के होते हैं और यह रोमांस में भी बहुत कुछ दर्शाता है। वे हमेशा लेटना पसंद करते हैं और शीर्ष पर नहीं होते हैं।

how-taurus-behave-in-sex
How Taurus behave in sex | वृषभ राशि प्रभाव

लेकिन इसका मतलब यह नहीं है, कि वे इसमें बुरे हैं। यदि आप अपनी ओर से पहल करते है, तो एक वृषभ पुरुष इसे पसंद करेगा, लेकिन वह आपको यह भी बताना सुनिश्चित करेगा कि क्या करना है।

एक वृषभ पुरुष या महिला से कैज़ुअल सेक्स और वन नाइट स्टैंड की उम्मीद नहीं की जानी चाहिए। वे स्थिरता से प्यार करते हैं और प्यार और सुरक्षित महसूस करना चाहते हैं।

इसके अलावा उनके बारे में एक और अच्छी बात यह है कि क्योंकि इस राशि के तहत पैदा हुए लोग व्यावहारिक होते हैं, वे हमेशा शारीरिक सम्बन्ध बनाते समय कंडोम का उपयोग करना पसंद करेंगे।

सुनिश्चित करें कि यदि आप एक वृषभ महिला के साथ यौन संबंध बना रहे हैं, तो उससे सहजता और कोमलता के साथ व्यव्हार करे।

इन महिलाओं को कुछ ऐसा करने के लिए मजबूर या जबरदस्ती किया जाना पसंद नहीं है, जो वे नहीं करना चाहती हैं।

How Gemini behave in sex | मिथुन राशि प्रभाव

अगर आपका साथी मिथुन है तो निश्चय ही आपका जीवन भरपूर होगा। क्योकि इस राशि के लोग जीवन से भरपूर होते हैं और रचनात्मक भी होते हैं।

how-gemini-behave-in-sex
How Gemini behave in sex | मिथुन राशि प्रभाव

इसका मतलब है कि वह आपके जीवन को यादगार अंतरंग पलो से भर देंगे। इस साथी के साथ आप अपनी सेक्स लाइफ में कभी भी बोरियत महसूस नहीं करेंगे।

हर बार रचनात्मकता और नई चीजों की गुंजाइश रहेगी। इसके अलावा, चूंकि वे काफी सहज हैं, आप कम से कम अपेक्षित स्थानों पर जल्दी की उम्मीद कर सकते हैं।

How Cancer behave in sex | कर्क राशि प्रभाव

अधिकांश कर्क राशि वालों के लिए, सम्बन्ध स्थापित करने का मतलब निजी, भावनात्मक और बहुत भावुक भी होता है। इनसे सम्बन्ध स्थापित करने के लिये आपको समय देना होगा।

how-cancer-behave-in-sex
How Cancer behave in sex | कर्क राशि प्रभाव

वह रोमांटिक होना पसंद करते हैं और गले मिलना, हाथ पकड़ना, मीठे चुंबन और भावुक नज़रों का आदान-प्रदान करना पसंद करेंगे।

यह अपने पार्टनर को रतिक्रीड़ा में खुश और संतुष्ट रखना पसंद करते हैं। इसलिए यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति को डेट कर रहे हैं जो इस राशि के अंतर्गत आता है, तो कृपया कुछ रोमांटिक इशारों की अपेक्षा करें।

यह सोचकर उसके स्थान पर न जाएं कि आप सेक्स कर सकते हैं और जा सकते हैं। बहुत सारी शरारते, गले लगना और बातचीत भी होगी।

How Leo behave in sex | सिंह राशि प्रभाव

सिंह को ध्यान, नाटक और मुखर होकर व्यव्हार करने से प्यार है। तो मूल रूप से इसका मतलब है, कि जब आप सिंह राशि के साथ यौन संबंध रखते हैं तो आप बहुत अधिक काटने, खरोंचने, कराहने और कराहने की उम्मीद कर सकते हैं।

आपने अब तक पोर्न पर जो कुछ भी देखा है वह आपके साथ भी होगा। इस राशि वालों को रतिक्रीड़ा में हर एक पोजीशन पसंद है और इसे आजमाने में कोई दिक्कत नहीं होगी।

यह व्यक्ति इस प्रकार प्रेम करेगा जैसे उसे कल की कोई परवाह न हो और यह सुनिश्चित करेगा कि आप इसके लिये विलाप करें। कुछ आइने में स्वयं को देखते हुए सेक्स करना पसंद करते है क्योंकि वे लाइमलाइट में रहना पसंद करते हैं।

How Virgo behave in sex | कन्या राशि प्रभाव

यह राशि भागीदारों को संतुष्ट रखने और संतुष्ट होने की इच्छा रखने का एक आदर्श संयोजन है। आपके साथी द्वारा आपको निजी क्षणों में सहज अनुभव करना चाहिए ताकि निजी क्षणों में अपने सबसे अच्छे और जंगली पक्ष को सामने ला सकें।

उनमें एक दोष है और वह यह है कि वे पूर्णतावादी हैं। इसलिए कई बार आपकी प्रेम के लिये की गई कोशिशों के लिए आलोचनात्मक हो सकते है और अगर उन्हें सेक्स पसंद नहीं है तो वे जुड़ाव महसूस नहीं करेंगे।

इसलिए कन्या को संतुष्ट और खुश रखना एक कठिन काम है। वे बहुत शांत ऑफ-बेड के रूप में आ सकते हैं लेकिन बिस्तर में वे जंगली जानवर हैं।

समुद्र तटों, टेबल टॉप या हवाई जहाज पर किसी कन्या राशि के साथ सेक्स करने के बारे में सोचें भी नहीं। उन्हें बिना हड़बड़ी और पूरा समय लेते हुए निजि पल गुजरना पसंद है और शयनकक्ष के अलावा कोई और जगह उनके लिए उपयुक्त नहीं है।

How Libra behave in sex | तुला राशि प्रभाव

एक तुला पुरुष या महिला को वह सब कुछ पसंद है जो सुंदर दिखता है और वह महसूस करता है। वे जीवन की बारीक चीजों से प्यार करते हैं और इस प्रकार यदि आपका साथी तुला राशि का है, तो निश्चय ही वह रोमांटिक होगा।

तुला राशि वालों के लिए रोमांस सर्वोच्च प्राथमिकता है। थोड़ी सी चिढ़ाने वाली, चंचल बातें और फोरप्ले आमतौर पर उनके लिए यह सब ऎसे ही शुरू होता है।

इसके अलावा, तुला राशि के लोग निजी पलो में बिल्कुल भी स्वार्थी नहीं होते हैं और इस प्रकार यह हमेशा उनके लिए लेन-देन करता है।

यह व्यक्ति सेक्स और अपनी हरकतों को लेकर असाधारण रूप से भावुक होता है। वह ऐसा कुछ नहीं करेगा जिससे उसके साथी को ठेस पहुंचे।

तुला राशि के लोगों में दिन में तीन बार सेक्स करने की क्षमता भी होती है। तुला राशि के जातकों का विरोध करना असंभव है, उनकी मोहक चालों और रोमांटिक निगाहों से बचा नहीं जा सकता।

How Scorpion behave in sex | वृश्चिक राशि प्रभाव

वृश्चिक राशि वालों को पूरी राशियों का सेक्स टॉय कहा जाता है। वे सेक्स और उससे जुड़ी हर चीज के बारे में काफी स्मार्ट हैं और इस तरह एक संभोग सुख के बारे में सोचते भी नहीं हैं।

आपका वृश्चिक राशि साथी तुरंत असली नकली का पता लगाने में सक्षम होगा। यह सुनिश्चित करते हैं कि उनका साथी उन्हें संतुष्ट रखने के लिए हर संभव प्रयास करे।

वे जानते हैं, कि इसे कैसे करना है और कभी-कभी यह काफी कठोर हो जाते है। यह बिस्तर पर हावी होना पसंद करते हैं और वे किसी भी तरह का पर्दा पसंद नहीं करते हैं। इसे कुछ भी नाम दें और वे इसके बारे में हमेशा तैयार रहेंगे।

How Sagittarius behave in sex | धनु राशि प्रभाव

धनु राशि के लोग बस खूब मस्ती और अच्छा समय बिताना चाहते हैं। अगर आप उन्हें देख रहे हैं या आप उनसे प्रेम के लिये प्रतिबद्ध है कि नहीं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।

जब तक उन्हें अच्छा रतिसुख मिलता है, वे अच्छे और खुश रहते हैं। उन्हें रोमांच और स्वतंत्रता पसंद है। वे किसी भी चीज़ पर रुकना पसंद नहीं करते हैं।

इस प्रकार यदि आप एक स्वछंद साथी की तलाश में हैं, तो एक धनु वह है जिसके साथ आपको रहना चाहिए। एकाधिक यौन साथी एक अवधारणा है, जो उनके लिए नई नहीं है।

वे सोचते हैं कि यह ठीक है और इस प्रकार जब एक धनु महिला या पुरुष प्यार में पड़ जाता है, तो वे सुनिश्चित करते हैं कि वे अपने लिए सर्वश्रेष्ठ चुन रहे हैं।

साथ ही धनु राशि वालों को चार दीवारों के अंदर और यहां तक ​​कि सार्वजनिक स्थानों पर भी शारीरिक सम्बन्ध बनाने में कोई आपत्ति नहीं होगी।

How Capricorn behave in sex | मकर राशि प्रभाव

आप पूरी तरह से किसी ऐसे व्यक्ति पर भरोसा कर सकते हैं जो मकर राशि का हो। वे सुरक्षा में दृढ़ता से विश्वास करते हैं और इस प्रकार ऐसा कुछ भी नहीं है जिसके बारे में आपको चिंता करने की आवश्यकता हो।

वे शुरू में बहुत शर्मीले और आरक्षित लग सकते हैं, लेकिन अगर आप उन्हें सहज महसूस कराते हैं, तो उन्हें कोई रोक नहीं सकता है।

वे आपको प्रभावित करने के लिए सेक्स करते हैं और आप निश्चित रूप से प्रभावित होंगे।

How Aquarius behave in sex | कुम्भ राशि प्रभाव

इस राशि के तहत पैदा हुए लोग सबसे विचित्र होते हैं। वे निश्चित रूप से वफादार होते हैं और उनके लिए सेक्स जरूरी नहीं कि भावनात्मक या भावुक हो।

इनका यौन व्यव्हार पहेली की तरह होता है। एक कुंभ राशि को अंतरंग बातो के लिये आरामदायक बिस्तर की आवश्यकता नहीं होती है, वे फ़ोन पर भी बात करने में कुशल है।

इसके अलावा आपके रोमांटिक मूड की भविष्यवाणी करना बहुत मुश्किल है। इसलिए यदि आप इस राशि के किसी व्यक्ति के साथ हैं, तो आप बहुत सारे सेक्स सरप्राइज के लिए तैयार रहे।

How Pieces behave in sex | मीन राशि प्रभाव

किसी मीन राशि के व्यक्ति को कभी भी सीधे सीधे सेक्स के लिए मानाने की गलती ना करे। वे इसे प्यार भरे शब्दों के बीच अनुग्रह के रूम में सुनना पसंद करते है।

वे निजी पलों में भावुक होने वालो मे से एक है। एक मीन व्यक्ति बहुत सारे फोरप्ले करना पसंद करेगा। जिसमें चुंबन, गले लगाना भी शामिल है, जो आपके सेक्स अनुभव को अविस्मरणीय और अविस्मरणीय बनाता है।

विवाह योग, कब, कहा और कैसे आदि प्रश्नो से सम्बंधित समाधान के लिये Marriage लेख पढ़े और अपनी जिज्ञासा को विराम दे।

प्रेम विवाह के योग एवं प्रेम विवाह की सफलता के विषय में जानने के लिये Love Marriage पर जाये। अपने और प्रेमी से विवाह सम्बंधित शंकाओ के बारे में जाने।  

फैशन, संस्कृति, राशियों अथवा भविष्यफल से सम्बंधित वीडियो हिंदी में देखने के लिए आप Hindirashifal यूट्यूब चैनल पर जाये और सब्सक्राइब करे।

हिन्दी राशिफ़ल को Spotify Podcast पर भी सुन सकते है। सुनने के लिये hindirashifal पर क्लिक करे और अपना मनचाही राशि चुने। टेलीग्राम पर जुड़ने हेतु हिन्दीराशिफ़ल पर क्लिक करे।

Leave a Reply